बैंडबाजों के साथ निकाली महर्षि वाल्मीकि शोभायात्रा

जहांगीरपुर कस्बे में बैंडबाजों के साथ महर्षि वाल्मीकि की शोभायात्रा निकाली गई। जिसका कस्बे में कई जगह स्वागत किया गया। साथ ही वक्ताओं ने महर्षि के जीवन पर प्रकाश डाला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:25 PM (IST)
बैंडबाजों के साथ निकाली महर्षि वाल्मीकि शोभायात्रा
बैंडबाजों के साथ निकाली महर्षि वाल्मीकि शोभायात्रा

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीरपुर कस्बे में बैंडबाजों के साथ महर्षि वाल्मीकि की शोभायात्रा निकाली गई। जिसका कस्बे में कई जगह स्वागत किया गया। साथ ही वक्ताओं ने महर्षि के जीवन पर प्रकाश डाला।

बुधवार को वाल्मीकि मंदिर समाज सेवा समिति के तत्वावधान में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। जिसके बाद खुर्जा मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई। यह यात्रा वाल्मीकि मंदिर से शुरू होकर, कालेज बस स्टैंड, मैन बाजार, मोहल्ला जाटवान, मंदिर बस स्टैंड होते हुए वाल्मीकि मंदिर ही आकर संपन्न हुई। शोभायात्रा का कस्बे में भाकियू कार्यकर्ताओं समेत कई जगह स्वागत किया गया। इस दौरान पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। स्वागत करने वालों में कैलाश गौतम, दिलीप चौहान, सोनू चौधरी, रामवीर सिंह, गौतम आदि रहे।

शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

डिबाई। शरद पूर्णिमा पर्व के तक गंगा तट पर श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। वही एसडीएम ने गंगा के जल में वृद्धि होने पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को एहतियात बरतने को कहा है। साथ ही डयूटी पर तैनात लोगों से गंगा स्नान के बाद श्रद्धालुओं से गंगा घाट को खाली करा देने के लिए कहा है।

शरद पूर्णिमा पर्व के तहत गांव कर्णवास के गंगा घाट पर पहुंचे स्थानीय सहित दूर दराज से आए श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के दौरान मां गंगा से अपने परिवार के लिए सुख समृद्धि आदि की प्रार्थना की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मौजूद साधू महात्माओं को दान भी दिया। श्रद्धालुओं ने कर्णवास के देवत्रय गंगा घाट, बाजार घाट, मां कल्याणी घाट पर स्नान किया।

chat bot
आपका साथी