दूसरे दिन भी लॉकडाउन का पालन, सख्ती रही बरकरार

कोविड-19 कोरोना वायरस को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन था। जिले के लोगों के सहयोग के कारण जिला प्रशासन और पुलिस विभाग लॉकडाउन को सफल बनाने में कामयाब रहा। बाजारों में अधिकतर सभी दुकानें बंद रही। सब्जी दूध ब्रेड आदि की दुकानें खुली लेकिन यहां पहले ही पुलिस को तैनात कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 10:59 PM (IST)
दूसरे दिन भी लॉकडाउन का पालन, सख्ती रही बरकरार
दूसरे दिन भी लॉकडाउन का पालन, सख्ती रही बरकरार

बुलंदशहर, जेएनएन। कोविड-19 कोरोना वायरस को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन था। जिले के लोगों के सहयोग के कारण जिला प्रशासन और पुलिस विभाग लॉकडाउन को सफल बनाने में कामयाब रहा। बाजारों में अधिकतर सभी दुकानें बंद रही। सब्जी, दूध, ब्रेड आदि की दुकानें खुली, लेकिन यहां पहले ही पुलिस को तैनात कर दिया था। ताकि शारीरिक दूरी का पालन किया जा सके। बिना मास्क और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शहर के हर चौराहे पर कार्रवाई का अभियान चलाया गया। वहीं, जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने जिलेभर में भ्रमण किया। लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हॉट स्पॉट पर भी दोनों अधिकारी पहुंचे और होम डिलीवरी और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

कोरोना योद्धा करते रहे लोगों की सेवा

लॉकडाउन के दूसरे दिन कोरोना योद्धा जैसे बिजली कर्मचारी, स्वास्थ्यकर्मी, नगर पालिका कर्मचारी, पुलिस आदि योद्धा लोगों की सेवा करते हुए नजर आए। नगर पालिका की गाड़ी शहर में सैनिटाइज करते हुए नजर आई। डॉक्टर जिला अस्पताल में इमरजेंसी मरीजों का उपचार करते रहे। बिजली कर्मचारी तार टूटने पर मौके पर पहुंचे और उन्होंने बिजली के तारों को सही किया।

दूध, सब्जी और किसानों से संबंधित दुकानें खुली रही

शहर का बूरा बाजार, सर्राफा बाजार, काली नदी रोड बाजार, अंसारी रोड बाजार, शिकारपुर रोड स्थित दुकानें बंद रही। यहां पर दूध, सब्जी, ब्रेड आदि दुकानें खुली रही। किसानों से संबंधित दुकानें भी खुली रही। किसान कहीं पर ट्रैक्टर की रिपेयरिग करते हुए नजर आए तो कही पर बिजली की मोटर को बांधते हुए नजर आए। इसके अलावा किसान वाहनों का भी प्रयोग करते हुए नजर आए। पुलिस किसी भी किसानों को किसी काम के लिए नहीं रोक रही है।

यहां दूसरे दिन भी रहे क‌र्फ्यू जैसे हालात

शहर के मोहल्ला आवास विकास प्रथम, मोहल्ला देवीपुरा प्रथम, गांव दरियापुर, तुलसी मार्केट काला आम, गांव एमनपुर, गांव ताजपुर, गांव सुनहेरा, मोहल्ला इस्लामाबाद, मोतीबाग बुलंदशहर, मोहल्ला शांतिनगर भूड़, मोहल्ला आदर्श नगर, गांव गिनौरा, डीएम कालोनी, मानसरोवर कालोनी, मीरपुर ख्वाजपुर, ईदगाह रोड समेत 83 हॉट स्पॉट है। रविवार को यहां पर लॉकडाउन के दूसरे दिन भी क‌र्फ्यू जैसे हालात रहे।

लाउडस्पीकर से लोगों को किया जागरूक

शहर की सड़कों पर ही नहीं, गली मोहल्लों और बाजारों में नगर पालिका की तीन गाड़ियां पूरे दिन लाउडस्पीकर लगाकर अपील करती रही कि लोग अपने घरों से बाहर न निकले। लाउडस्पीकर के जरिए बताया जा रहा था कि कोरोना से बचने के लिए केवल शारीरिक दूरी का पालन ही है। घर से बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग करें।

दोपहर तक काटे 133 चालान

लॉकडाउन के दूसरे दिन भी पुलिस ने काला आम चौराहा, भूड़ चौराहा, अंसारी रोड चौराहा, स्याना अड्डा चौराहा, शिकारपुर तिराहे पर चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर शौर्य कुमार ने बताया कि 133 वाहनों का चालान किया। इसके अलावा 12 बाइक को सीज किया गया। वहीं, मास्क नहीं पहनने पर 124 लोगों का चालान करके जुर्माना वसूला गया।

दूसरे दिन भी लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन कराया गया। लोगों ने भी सहयोग किया। आगे भी कोरोना को लेकर नियमों का सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा।

रविद्र कुमार, जिलाधिकारी पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। जुर्माना किया। चालान किए। जो लोग इमरजेंसी में घर से बाहर निकल रहे हैं। उनकी पुलिस मदद कर रही है।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

chat bot
आपका साथी