मतगणना की तैयारी पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुलंदशहर लंबे समय से लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार समाप्त होने में दो दिन शेष रह गए हैं। 23 मई को होनी वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:25 AM (IST)
मतगणना की तैयारी पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतगणना की तैयारी पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुलंदशहर : 23 मई को होनी वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। गणना सुबह आठ बजे शुरू होकर 12 घंटे में पूरी करने का लक्ष्य है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना एजेंट, प्रत्याशी व मीडिया कर्मियों के अलावा किसी अन्य को मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

एडीएम रविद्र कुमार ने बताया कि मतगणना के लेकर पूरा होमवर्क कर लिया गया है। किसी तरह की चूक नहीं होने दी जाएगी। मतगणना 23 मई की सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी। 32 राउंड में चलने वाली गणना पूरी करने का लक्ष्य 12 घंटे रखा गया है, लेकिन कोशिश रहेगी कि शाम चार बजे तक सभी राउंड पूरे कर लिए जाए। मतगणना के दौरान किसी तरह की लापरवाही या गड़बड़ी न हो, इसके लिए भी पूरी तैयारी की हैं। मतगणना केंद्र में केवल गणना एजेंट, प्रत्याशी व उनके चुनाव एजेंट और अनुमति प्राप्त मीडियाकर्मी ही जा सकेंगे। मीडियाकर्मियों को हर घंटे जानकारी देने के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक गणना टेबल पर तैनात कर्मचारियों को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। इनके अलावा मतगणना केंद्र में ईवीएम लाने-ले जाने वाले कर्मचारी तैनात रहेंगे। एक बार प्रवेश लेने के बाद प्रत्याशी या उनके एजेंट को बार-बार प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अफवाह फैलाने वाले व जुलूस आदि निकालने वालों पर भी पैनी नजर रखी जाएगी। अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

बुलंदशहर: मतणगना के लिए डीएम ने अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने बताया कि मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतनी होगी। बिना पास के कोई कर्मचारी या अधिकारी गणना केंद्र में प्रवेश नहीं करेगा। कोई भी कर्मचारी मोबाइल लेकर अंदर नहीं जाएगा। विद्युत विभाग के अधिकारी गणना के दिन विद्युत आपूर्ति बेहतर देने के लिए तैयार रहें। ईओ नगर पालिका बुलंदशहर मतगणना केंद्र पर पानी, शौचालय व स्वच्छता का ध्यान रखेंगे। सीएमओ स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्था देखेंगे। गणना केंद्र पर एंबूलेंस तैनात रहेंगी। जिला पूर्ति अधिकारी कार्मिकों के लिए खाने की व्यवस्था संभालेंगे। फोर्स के अलावा पर्याप्त संख्या में होमगार्ड भी तैनात रहेंगे। बैठक में एसएसपी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी