कूड़े के ढेर मिट्टी से ढके, चलाया विशेष सफाई अभियान

खुर्जा में सिकंदराबाद मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ पड़े गड्ढों को मिट्टी से नगरपालिका की टीम ने ढक दिया। साथ ही मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा कई अन्य कालोनियों में भी पालिका की टीम ने साफ-सफाई की। शनिवार सुबह को नगरपालिका की टीम सिकंदराबाद मार्ग पर पहुंच गई। मार्ग पर पूर्व में डाले गए कूड़े के ढेर सड़क के दोनों तरफ पड़े हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:39 PM (IST)
कूड़े के ढेर मिट्टी से ढके, चलाया विशेष सफाई अभियान
कूड़े के ढेर मिट्टी से ढके, चलाया विशेष सफाई अभियान

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में सिकंदराबाद मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ पड़े गड्ढों को मिट्टी से नगरपालिका की टीम ने ढक दिया। साथ ही मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा कई अन्य कालोनियों में भी पालिका की टीम ने साफ-सफाई की। शनिवार सुबह को नगरपालिका की टीम सिकंदराबाद मार्ग पर पहुंच गई। मार्ग पर पूर्व में डाले गए कूड़े के ढेर सड़क के दोनों तरफ पड़े हुए थे। जिसको लेकर पूर्व में भी राहगीरों द्वारा शिकायतें की जा चुकी हैं। पालिका की टीम ने ट्रैक्टर-ट्राली के जरिए कूड़े के ढेरों पर मिट्टी डाली। जिसके बाद जेसीबी की सहायता से कूड़े के ढेरों को ढक दिया। इतना ही नहीं सड़क के दोनों तरफ विशेष रूप से सफाई अभियान चलाया गया। कर्मियों ने झाड़ू से सड़क और आसपास पड़ी गंदगी को हटा दिया। वहीं सिकंदराबाद मार्ग के अलावा टीम ने बुध विहार कालोनी, तेलियाघाट आदि मोहल्लों में भी विशेष सफाई अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि वह कोरोना से बचाव को लेकर नियमों का पालन करते रहें। विशेष रूप से अपने घर और आसपास के परिवेश में साफ-सफाई का ध्यान रखें। क्योंकि साफ-सफाई रखने से कई प्रकार की बीमारियों को आसानी से दूर भगाया जा सकता है। उधर ईओ जेके आनंद ने बताया कि शहर में लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

जरूरतमंदों के लिए रसोई सेवा का कार्य शुरू

शिकारपुर में व्यापारियों की युवा टीम द्वारा कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों के लिए रसोई सेवा का कार्य शुरू किया। जिसमें एक थाली भोजन मात्र 10 रुपए में रखी गई है। ऐसे परिवार जिनके घर में बीमार व्यक्ति हैं एवं खाना लाने एवं बनाने में असमर्थ हैं। उनके आवास पर दोपहर एवं शाम का भोजन कम लागत पर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। व्यापारियों की टीम में विजय मित्तल, वीरेंद्र कुमार गर्ग, संजीव तोमर, राहुल चौधरी, नमन जैन, यश सिघल एवं लखन गोयल शामिल है।

chat bot
आपका साथी