मऊखेड़ा ओवर ब्रिज से भर्राटा भरने लगे हल्के वाहन

केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना जिले में तेजी के साथ धरातल पर आकार ले रही है। मऊखेड़ा पर ओवर ब्रिज रेलवे ने हल्के वाहनों का संचालन नवरात्र से कर दिया है। इसी माह में ओवर ब्रिज व अंडरपास से भारी वाहनों का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 10:49 PM (IST)
मऊखेड़ा ओवर ब्रिज से भर्राटा भरने लगे हल्के वाहन
मऊखेड़ा ओवर ब्रिज से भर्राटा भरने लगे हल्के वाहन

बुलंदशहर, जेएनएन। केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना जिले में तेजी के साथ धरातल पर आकार ले रही है। मऊखेड़ा पर ओवर ब्रिज रेलवे ने हल्के वाहनों का संचालन नवरात्र से कर दिया है। इसी माह में ओवर ब्रिज व अंडरपास से भारी वाहनों का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

जिले में रेलवे के साथ ही डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना का ट्रैक शहर के बीच से होकर गुजर रहा है। शहर के चांदपुर और मऊखेड़ा फाटक पर मालगाड़ी और ट्रेनों के गुजरने से वाहनों की लंबी कतार लगने से शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। रेलवे ने नवरात्र से मऊखेड़ा ओवर ब्रिज व अंडरपास से हल्के वाहनों का संचालन शुरू कर दिया है। जिससे वाहन चालकों को बड़ी सहुलियत मिली है। ओवर ब्रिज पर अभी सड़क निर्माण का कुछ हिस्से पर काम चल रहा है। काम दशहरा तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद मऊखेड़ा फाटक को स्थाई रूप से बंद कर भारी वाहनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। मेरठ की ओर जाने - आने वाले वाहन डीएम रोड होते हुए जैनपुर की तरफ निकल रहे हैं। उधर डीएम रोड से भूड़ चौराहा की तरफ जाने के लिए अंडरपास से गुजर रहे हैं। ओवर ब्रिज व अंडरपास से हल्के वाहनों का संचालन शुरू होने के बाद यातायात दो तरफ डाइवर्ट होने से जाम से राहत मिलनी शुरू हो गई है।

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर एक नजर

ओवर ब्रिज निर्माण लागत-36.64 करोड़ रुपये

ओवर ब्रिज की लंबाई - 600 मीटर

ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू - 2018

सेतु निगम का हिस्सा - 295 मीटर

निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि- सितंबर 2021

इन्होंने कहा..

ओवर ब्रिज पर हल्के वाहनों का संचालन शुरू करा दिया है। ओवर ब्रिज पर सड़क का अभी कुछ हिस्सा का काम बाकी रह गया है उधर अंडरपास की माह के अंतिम सप्ताह तक भारी वाहनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा।

-प्रमोद पांडेय, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे

chat bot
आपका साथी