डीएम और नदी पुत्र नीम नदी पर आज करेंगे श्रमदान का शुभारंभ

जेएनएन बुलंदशहर जनपद में नीम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए डीएम रविन्द्र कुमार मंगलवार सुबह नदी पुत्र रमनकांत त्यागी के साथ नीम नदी पर श्रमदान व पौधारोपण कर अभियान की शुरूआत करेंगे। जनपद में इसी के साथ दैनिक जागरण के आओ बचाएं नीम नदी अभियान की शुरूआत हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:59 PM (IST)
डीएम और नदी पुत्र नीम नदी पर आज करेंगे श्रमदान का शुभारंभ
डीएम और नदी पुत्र नीम नदी पर आज करेंगे श्रमदान का शुभारंभ

जेएनएन, बुलंदशहर :जनपद में नीम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए डीएम रविन्द्र कुमार मंगलवार सुबह नदी पुत्र रमनकांत त्यागी के साथ नीम नदी पर श्रमदान व पौधारोपण कर अभियान की शुरूआत करेंगे। जनपद में इसी के साथ दैनिक जागरण के आओ बचाएं नीम नदी अभियान की शुरूआत हो जाएगी।

नीम नदी को पुनर्जीवित करने को दैनिक जागरण की मुहिम का कारवां लगातार शिद्दत से आगे बढ़ रहा है। अभियान की इसी कड़ी में मंगलवार को डीएम रविन्द्र कुमार नदी पुत्र रमनकांत त्यागी व जिला स्तरीय अफसरों के साथ स्याना के नयाबांस में स्याना- बुलंदशहर हाइवे पर श्रमदान व पौधारोपण कर अभियान का शुभारंभ करेंगे। नीम नदी के उद्गम स्थल हापुड़ के दतियाना से दैनिक जागरण ने अभियान आओ बचाएं नीम नदी अभियान की शुरूआत की है। जागरण की इस मुहिम में जिला प्रशासन, खिलाड़ी ,नेता और लोग अपनी भागीदारी कर रहे हैं। जागरण की मुहिम को आम जन से लेकर जिला प्रशासन का सहयोग मिलने से नीम नदी पुर्नजीवित हो रही है। नीम नदी को पुनर्जीवित करने के अभियान को हापुड़ के बाद जनसहयोग की जिम्मेदारी जनपद पर आ गई है। हापुड़ की तरह जिला प्रशासन और आमजन शिद्दत के साथ नदी को पुनर्जीवित करने में अपनी भागीदारी करेंगे।

..

श्रमदान और होगा पौधारोपण

नीम नदी पर श्रमदान व पौधारोपण के साथ जनपद में नीम नदी को बचाने की मुहिम की शुरूआत होगी। जनपद में नीम नदी की लंबाई 95 किलोमीटर है। नीम नदी की कुल लंबाई 180 किलोमीटर है।

..

नीम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए स्याना के नयाबांस पर नीम नदी पर श्रमदान और पौधारोपण के साथ शुरूआत की जाएगी। जिला प्रशासन के सहयोग के साथ ही आमजन की भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है।

- रमनकांत त्यागी, नदी पुत्र

..

इन्होंने कहा..

स्याना तहसील के गांव नयाबांस पर नीम नदी पर श्रमदान और पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन होगा। नीम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए जिले के लोग सहभागिता करें।

- रविन्द्र कुमार, डीएम

..

नीम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए मंगलवार को श्रमदान और पौधारोपण करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। नीम नदी के किनारे पर पौधारोपण कराने के साथ नदी को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

- अभिषेक पांडेय, सीडीओ

chat bot
आपका साथी