गंगा एक्सप्रेस वे के लिए भूमि खरीद शुरू

मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के लिए प्रशासन ने भूमि के बैनामे कराने शुरू हो गए हैं। बुधवार को तहसील प्रशासन ने किसानों की भूमि खरीदने का श्रीगणेश करते हुए स्याना तहसील के ग्राम बीहटा पोटा कबूलपुर व बहापुर के चार किसानों से बैनामे करा लिए। भूमि का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:28 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:28 AM (IST)
गंगा एक्सप्रेस वे के लिए भूमि खरीद शुरू
गंगा एक्सप्रेस वे के लिए भूमि खरीद शुरू

जेएनएन, बुलंदशहर। मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के लिए प्रशासन ने भूमि के बैनामे कराने शुरू हो गए हैं। बुधवार को तहसील प्रशासन ने किसानों की भूमि खरीदने का श्रीगणेश करते हुए स्याना तहसील के ग्राम बीहटा, पोटा कबूलपुर व बहापुर के चार किसानों से बैनामे करा लिए। भूमि का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया है।

गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए स्याना तहसील के बीबीनगर व स्याना ब्लाक के आठ गावों के लगभग 11 सौ किसानों से भूमि क्रय की जानी है। शासन द्वारा गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण की जिम्मेदारी उप्र औद्योगिक विकास प्राधिकरण को सौंपी है। किसानों की भूमि खरीदने के लिए जिलाधिकारी से अनुमोदन मिलने के बाद तहसील प्रशासन ने बुधवार को भूमि खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह ने बताया कि प्रथम दिन ग्राम बीहटा, पोटा कबूलपुर, बहापुर के चार किसानों ने गंगा एक्सप्रेस वे के लिए भूमि का बैनामा करा दिया गया है। मेरठ से प्रयागराज को जाने वाले गंगा एक्सप्रेस वे स्याना तहसील के आठ गांवों की सीमा से होते हुए गुजर रहा है। गंगा एक्सप्रेस वे के बनने से जहां एक ओर नगर-क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी, वहीं स्याना की जनता के लिए मेरठ एवं प्रयागराज का सफर आसान हो जाएगा।

इन गांवों के किसानों से खरीदी जाएगी भूमि

गांव बहापुर, कुचेसर, बीहटा, पोटा कबूलपुर, बैनीपुर, हिगवाड़ा, इकलैड़ी व लाड़पुर के लगभग 11 सौ किसानों की 127 हेक्टेयर भूमि की खरीद की जानी है।

एडीएम ने चारों किसानों का फूलमाला पहनाकर किया धन्यवाद

गंगा एक्सप्रेस वे के लिए प्रथम दिन भूमि देने वाले ग्राम बीहटा के किसान, मुकेश त्यागी, मंगू, ग्राम बहापुर के जोगेंद्र व ग्राम पोटा कबूलपुर के सुखवीर को एडीएम रविद्र कुमार, एसडीएम सुभाष सिंह व तहसीलदार अमित कुमार ने फूलमाला पहनाकर व मिठाई खिलाकर उनका धन्यवाद किया। चार किसानों से 2.201 हेक्टेयर भूमि के कराए पांच बैनामे

एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि प्रथम दिन तीन गांवों के चार किसानों से 2.201 हेक्टेयर भूमि के पांच बैनामे कराए गए है।

chat bot
आपका साथी