मुबारिकपुर में बुखार से मजदूर की मौत, दर्जनों बीमार

जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर में शनिवार की सुबह एक मजदूर ने बुखार की चपेट में आकर दम तोड़ दिया। गांव में दर्जनों बुखार के मरीज अपना उपचार झोलाछाप पर कराने को मजबूर हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:31 PM (IST)
मुबारिकपुर में बुखार से मजदूर की मौत, दर्जनों बीमार
मुबारिकपुर में बुखार से मजदूर की मौत, दर्जनों बीमार

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर में शनिवार की सुबह एक मजदूर ने बुखार की चपेट में आकर दम तोड़ दिया। गांव में दर्जनों बुखार के मरीज अपना उपचार झोलाछाप पर कराने को मजबूर हो रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत के बाद स्वास्थ विभाग ने गांव में नहीं लगाया शिविर, जिसके चलते लोगों रोष व्याप्त है। स्वास्थ विभाग बुखार से मौत होने के बाद भी अनजान बना बैठा हुआ है।

जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर निवासी पप्पू 45 वर्ष पुत्र रामचंद्र पिछले आठ दिन से बुखार से पीड़ित था। स्वजन उसका उपचार झोलाछाप से करा रहे थे। लगातार हालत खराब होने पर गुरुवार को उसे जहांगीराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर उपचार का खर्चा उठाने में असमर्थ होने पर घर ले आए थे। शनिवार की सुबह अचानक हालत खराब होने पर पप्पू ने दम तोड़ दिया। वहीं गांव में दर्जनों लोग बुखार की बीमारी की चपेट में है। शिविर न लगने के कारण मरीज अपना उपचार झोलाछाप से कराने को मजबूर हो रहे है। इस संबध में सीएचसी प्रभारी डा. आशीष मुदगल ने कहा कि गांव मुबारिकपुर में बुखार से मौत होने की जानकारी नहीं है। गांव में जानकारी कर शिविर लगाकर मरीजों की जांच की जाएगी।

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला

डिबाई। क्षेत्र के गांव चिलमापुर निवासी एक विवाहिता ने शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में सीओ को प्रार्थना पत्र देकर अपने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मारपीट व देहज उत्पीड़न का आरोप लगाता हुए मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लाई है। पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी करीब चार वर्ष पूर्व थाना सलेमपुर के गांव निवासी एक युवक से हुई थी। शादी के दो साल तक ठीक रही। आरोप है कि इसके बाद उसके पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट व भूखा रखकर उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। कुछ दिन पहले ससुराल पक्ष के लोगों ने देहज के रूप में एक मोटरसाइकिल व दो लाख नगदी की मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की और उसे मायके के गांव के बाहर छोड़ गए।

chat bot
आपका साथी