मकान से 50 हजार की नगदी समेत जेवरात चोरी

पहासू क्षेत्र के पठान टोला मोहल्ला में चोरों ने मकान से 50 हजार रुपये की नगदी समेत जेवरात चोरी कर लिए। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित थाने पहुंचा और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:45 PM (IST)

मकान से 50 हजार की नगदी समेत जेवरात चोरी
मकान से 50 हजार की नगदी समेत जेवरात चोरी

जेएनएन, बुलंदशहर। पहासू क्षेत्र के पठान टोला मोहल्ला में चोरों ने मकान से 50 हजार रुपये की नगदी समेत जेवरात चोरी कर लिए। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित थाने पहुंचा और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

थाना क्षेत्र के मोहल्ला पठानटोला निवासी अलीशेर ने बताया कि उसके पुत्र कासिम की 31 जुलाई को शादी है। रविवार को वह अपनी पत्नी नसीम के साथ शादी का कार्ड बांटने के लिए रिश्तेदारी में गए थे। घर में ताला बंद था। इसी दौरान किसी समय चोरों ने उनके मकान पर धावा बोल दिया। ताला तोड़ कर चोर मकान के अंदर घुस गए। चोरों ने कमरे की आलमारी का लॉक तोड़कर दो सोने के हार, बच्चों की सोने की ताबीज समेत अन्य ज्वेलरी, 50 हजार रुपये नकदी, कीमती कपड़े आदि सामान चोरी कर लिया। रिश्तेदारी से वापस आने पर पीड़ित को चोरी की जानकारी हुई। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। साथ ही थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने उन्हें जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एसआई से जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख ठगे

बुलंदशहर। सीआरपीएफ के एसआई से उसी के गांव के लोगों ने जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब जवान बैनामा कराने पहुंचा तो आरोपित पैसे लेकर मौके से फरार हो गए। जवान ने जब उनसे इस बाबत पूछताछ की तो उन्होंने जवान से अभद्रता कर दी। एसएसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी कार्यालय पहुंचे सुरेंद्र सिंह निवासी शहजादपुर कनैनी खुर्जा ने बताया कि व दिल्ली स्थित बवाना में सीआरपीएफ बटालियन में बतौर एसआई तैनात हैं। उन्होंने बताया कि गांव के तीन लोगों ने उसे 1.493 हैक्टेयर जमीन का सौदा किया। 5.92 लाख रुपये आरोपितों को नकद दिए और 6.08 लाख रुपये चेक द्वारा भुगतान किया गया। भुगतान होने के बाद आरोपित 44 हजार के ई-स्टाम्प खरीदकर नियत तिथि पर बैनामा कराने रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचा। आरोप है कि तीनों आरोपितों ने एक राय होकर जवान को रजिस्ट्री कार्यालय बैठाकर फरार हो गए। गांव आकर रुपये वापस कराने का तकादा किया तो आरोपितों ने अभद्रता की। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने चेक, बैनामा के दस्तावेज और बैंक एंट्री का निरीक्षण किया और आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी