साफ-सफाई से चमका मोहल्ला कृष्णा नगर

जेएनएन बुलंदशहर दैनिक जागरण आपके द्वारा कार्यक्रम के अंतर्गत मोहल्ला कृष्णा नगर वार्ड तीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST)
साफ-सफाई से चमका मोहल्ला कृष्णा नगर
साफ-सफाई से चमका मोहल्ला कृष्णा नगर

जेएनएन, बुलंदशहर: दैनिक जागरण आपके द्वारा कार्यक्रम के अंतर्गत मोहल्ला कृष्णा नगर वार्ड तीन में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान सफाईकर्मियों ने साफ-सफाई करने के बाद कूड़े का निस्तारण भी तुरंत किया। करीब दो घंटे लगातार चले अभियान से मोहल्ले की गलियां पूरी तरह से चमक उठीं। साथ ही बीमारी से बचाव के लिए मोहल्ले में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। सफाई अभियान की कालोनी के लोगों ने जमकर तारीफ की।

गुरुवार को मोहल्ला कृष्णा नगर में दैनिक जागरण के अभियान के तहत चले सफाई अभियान की शुरूआत चेयरपर्सन शबनम इकबाल और अधिशासी अधिकारी अरविद कुमार मिश्र सफाई कर्मियों को हरी झंडी दिखाते हुए की। इस दौरान चेयरपर्सन शबनम इकबाल ने कहा कि वैसे तो प्रतिदिन सफाई कर्मियों द्वारा साफ-सफाई की जाती है और कर्मियों को विशेष सफाई करने के निर्देश भी दिए हुए हैं, लेकिन गुरुवार को दैनिक जागरण के कार्यक्रम के तहत वार्ड तीन में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान अधिशासी अधिकारी ने अभियान में शामिल हुए सफाई कर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अभियान के तहत मोहल्ले की गली पूरी तरह से चमक जानी चाहिए। जिसके बाद उन्होंने तीन टीमों को मोहल्ले में साफ-सफाई करने के लिए भेज दिया। इन टीमों ने मोहल्ले की प्रत्येक गली में पहुंचकर साफ-सफाई की। सफाईकर्मियों ने गलियों में झाड़ू लगाने के साथ-साथ अटी पड़ी नालियों से भी गंदगी निकाला। गंदगी को एकत्र करने के बाद सफाई कर्मियों ने उसे तुरंत डलावघर पहुंचाया। साथ ही कालोनी में कीटनाशक दवाओं का भी छिड़काव किया गया। वहीं सफाई कर्मियों ने कालोनी के लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वर्तमान में डेंगू समेत अन्य बीमारियों का प्रकोप है। ऐसे में स्वच्छता अपनाना बेहद जरूरी है। क्योंकि साफ-सफाई रखने से कई बीमारियों को आसानी से दूर किया जा सकता है। करीब दो घंटे तक मोहल्ले में चले अभियान से गलियों पूरी तरह से चमक उठीं।

.....

बोले लोग..

दैनिक जागरण समाचार प्रकाशित करने के साथ-साथ सामाजिक सरोकार को पूरा करने का कार्य करता है। दैनिक जागरण के यह कार्य पूरी तरह से प्रशंसनीय हैं। जागरण आपके द्वार के तहत की गई साफ-सफाई सभी को जागरूक करती है। जिससे लोग सफाई कर्मियों के स्वच्छता अपनाने में सहयोग दें।

--महविश।

साफ-सफाई के प्रति हर किसी को सजग रहना चाहिए। साथ ही स्वच्छता अपनानी चाहिए। दैनिक जागरण के अभियान के तहत मोहल्ले में साफ-सफाई का कार्य काफी अच्छी तरह से हुआ है। गलियों से लेकर नालियां सभी अभियान के तहत साफ हो गईं। अब मोहल्ला पूरा साफ-सुथरा हो गया।

--नसरीन।

मोहल्ले की कई गलियां पहले सफाई से अछूती थीं, लेकिन अब दैनिक जागरण के तहत चलाए गए अभियान से मोहल्ला पूरा तरह से साफ-सुथरा हो गया। साथ ही गलियां भी पूरी तरह से चमक उठीं। ऐसे में अगर लगातार अभियान चलता रहे, तो स्वच्छता को लेकर सभी पूरी तरह सजग रहेंगे।

--इरशाद।

कई बार नगरपालिका के अधिकारियों से कीटनाशक का छिड़काव करने के लिए कहा गया, लेकिन छिड़काव नहीं हो सका। अब गुरुवार को दैनिक जागरण ने स्वच्छता अभियान चलाया, तो साफ-सफाई के साथ मोहल्ले में कीटनाशक दवाओं का भी छिड़काव किया गया। जिससे लोगों को राहत मिली है।

--सगीर।

....

बोले ईओ और चेयरपर्सन..

साफ-सफाई को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने के दिशा-निर्देश सफाई कर्मियों को दिए हुए हैं। साथ ही समय-समय पर वार्डों में जाकर साफ-सफाई का जायजा लिया जाता है। अगर कहीं कोई कमी मिलती है, तो उसमें सुधार के निर्देश भी कर्मियों को दिए जाते हैं।

--शबनम इकबाल, चेयरपर्सन, पहासू।

साफ-सफाई के साथ-साथ वार्डों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। दैनिक जागरण के तहत भी विशेष रूप से मोहल्ला कृष्णा नगर में अभियान चलाया गया। अभियान के तहत कालोनी के लोगों से भी स्वच्छता अपनाने की अपील की गई।

--अरविद कुमार मिश्र, ईओ नगर पंचायत पहासू।

chat bot
आपका साथी