स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम में खिलाड़ियों को करें आमंत्रित

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दफ्तरों की साफ-सफाई के साथ साज-सज्जा के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:55 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम में खिलाड़ियों को करें आमंत्रित
स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम में खिलाड़ियों को करें आमंत्रित

जेएनएन, बुलंदशहर। कलक्ट्रेट सभागार में डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दफ्तरों की साफ-सफाई के साथ साज-सज्जा के निर्देश दिए।

डीएम ने अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यालय में साफ-सफाई कराते हुए भवनों की साज -सज्जा कराई जाएं। ध्वजारोहण से पूर्व झंडा साफ-सुथरा, सीधा एवं मजबूत रस्सी से फहराने की व्यवस्था की जाएं। नपा ईओ व डीपीआरओ को निर्देशित किया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महापुरूषों की प्रतिमाओं व उनके आस पास विशेष साफ सफाई, चुना छिड़काव आदि व्यवस्था कर माल्यार्पण किया जाएं। पार्को में पौधारोपण किया जाएं। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने के साथ उनके उत्साहवर्धन व मनोबल को बढ़ाने के लिए स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी उपलब्ध हैं तो उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थलों पर साफ -सफाई की व्यवस्था की जाएं। कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले प्रत्येक व्यक्ति द्वारा फेस मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएं। बैठक में एडीएम सहदेव कुमार मिश्र, रवींद्र कुमार, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट समेत अन्य अफसर मौजूद रहे। गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्त

गुलावठी। छह अगस्त को महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान आशुतोष को जलाभिषेक के लिए शिवभक्त पवित्र गंगा से गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर लौट रहे है। गंगोत्री व हरिद्वार से जल लेकर शिवभक्तों का जत्था हाईवे से होकर गुजरा। सावन मास में शिवभक्तों का रैला उमड़ता रहा है लेकिन इस बार कांवड़ यात्रा पर रोक लगने के कारण इक्का दुक्का लोग ही गंगाजल लेकर आ रहे है। शिवभक्तों का जत्था मेरठ-बुलंदशहर हाईवे से होकर गुजरा। शिवभक्त हाईवे किनारे नगर के विख्यात प्राचीन बड़ा महादेव मंदिर पर रुके। जहां कुछ देर आराम के बाद शिवभक्तों ने गंतव्य की ओर प्रस्थान किया। जत्थे में शामिल खुर्जा निवासी नरेश सैनी, आकाश सैनी, अजय कुमार, विशाल ने बताया कि वह गंगोत्री से गंगाजल लेकर आए है। गंगोत्री जाने से पूर्व उन्होने कोरोना की जांच कराई थी। कोरोना की जांच रिपोर्ट को साथ लेकर वह गंगोत्री गए थे।

chat bot
आपका साथी