ससुरालियों ने नवविवाहिता को दिया जहर, मौत

औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सुरजावाली में दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने नवविवाहिता को जहर दे दिया। जिससे उसकी उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के चाचा ने पति समेत तीन के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 10:44 PM (IST)
ससुरालियों ने नवविवाहिता को दिया जहर, मौत
ससुरालियों ने नवविवाहिता को दिया जहर, मौत

जेएनएन, बुलंदशहर। औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सुरजावाली में दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने नवविवाहिता को जहर दे दिया। जिससे उसकी उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के चाचा ने पति समेत तीन के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नई मंडी चौकी क्षेत्र के गांव अडोली निवासी सुरेश चंद लोधी ने अपनी पुत्री आंचल की शादी सात माह पूर्व औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव सुरजावली निवासी अमित पुत्र विजयपाल सिंह के साथ की थी। शादी में दिये दान दहेज से नवविवाहिता के ससुराल वाले लोग संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराली दहेज की मांग करने लगे। दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजन नवविवाहिता के साथ आये दिन मारपीट कर उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। ससुरालियों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन वे दहेज की मांग पर ही अडिग रहे। आरोप है कि गुरूवार देर शाम ससुरालीजनों ने नवविवाहिता को जहर दे दिया। सूचना पर महिला के परिजन मौके पर पहुंचे और उसको उपचार के लिये जिला अस्पताल ले गये। जिला अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही नवविवाहिता की रास्ते में मौत हो गई थी। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बाद में परिजनों ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना पर इंस्पेक्टर औरंगाबाद अरुणा राय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँची और मृतक नवविवाहिता के शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतका के चाचा राजेन्द्र सिंह ने पति समेत तीन आरोपितों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर अरुणा राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति अमित, ससुर विजयपाल और सास बाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद आरोपितों को तलाश किया जा रहा है। जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

chat bot
आपका साथी