अमृत महोत्सव में शहीद के स्वजन व पूर्व सैनिकों को किया सम्मान

ककोड़ क्षेत्र के गांव गढ़ना में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव के तहत देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के स्वजन व पूर्व सैनिकों का समारोह के तहत सम्मान किया गया। आजादी के लिए अपनी जान गंवाने वाले शहीदों की शहादत को कदाचित नहीं भुलने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:26 PM (IST)
अमृत महोत्सव में शहीद के स्वजन व पूर्व सैनिकों को किया सम्मान
अमृत महोत्सव में शहीद के स्वजन व पूर्व सैनिकों को किया सम्मान

बुलंदशहर, जागरण टीम। ककोड़ क्षेत्र के गांव गढ़ना में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव के तहत देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के स्वजन व पूर्व सैनिकों का समारोह के तहत सम्मान किया गया। आजादी के लिए अपनी जान गंवाने वाले शहीदों की शहादत को कदाचित नहीं भुलने का आह्वान किया।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ बुलंदशहर विभाग प्रचारक राजेश कुमार व भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया ने भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया। विभाग प्रचारक ने कहा कि देश की आजादी में जहां स्वतंत्रता सैनानियों ने अपना बलिदान किया, वहीं आज भारत माता की आन बान की रक्षा के लिए लाखों सैनिक सीमाओं पर डटे हुए है। ऐसे वीर सपुतों के देश में रहना वाले हर कोई उनका कर्जदार है। इस दौरान शहीद बिजेन्द्र सिंह के पिता नेत्रपाल सिंह को मुख्य अतिथियों ने शाल व मालाएं पहनाकर सम्मानित किया। शहीद राजकुमार की पत्नी उर्मिला देवी को जिला मंत्री ऊषा बंसल ने शाल व बुग्गे भेंट कर सम्मानित किया। सेना के विभिन्न अंगों से सेवानिवृत्त हो चुके सैनिक धर्मपाल सिंह, ऋषिपाल सिंह, राजपाल सिंह, रामभूल सिंह, भजनलाल, ओमप्रकाश सिंह, राकेश सिंह, नरेश सिंह, अनिल कुमार, राजेन्द्र समेत 50 से अधिक शहीदों को सम्मानित किया गया। संचालन ठाकुर सतीश सिंह एडवोकेट ने किया। मौके पर क्रांति बाबा, अमित कुमार, समय सिंह समेत शहीदों व सेवानिवृत सैनिकों के स्वजन व ग्रामीण मौजूद रहे। सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

स्याना। मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनय कुमार ने शनिवार शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने डिलीवरी रूम, दवा वितरण कक्ष, ओपीडी, कोरोना टीकाकरण रूम व जरनल वार्ड का अच्छी तरह से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने मौजूद चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर-क्षेत्र में जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का कार्य पूरा करे। वैक्सीनेशन में लापरवाही करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। किसी भी सूरत में अस्पताल परिसर में गंदगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसके बाद सीएमओ ने मौजूद सीएचसी प्रभारी डा. रविद्र कुमार से अस्पताल संबंधित अन्य जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अस्पताल चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी