आज घर से निकले तो खैर नहीं, कदम-कदम पर होगी चेकिग

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। संक्रमितों की संख्या में हो रहे लगातार इजाफे के बाद पुलिस अब सख्ती के मूड में है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST)
आज घर से निकले तो खैर नहीं, कदम-कदम पर होगी चेकिग
आज घर से निकले तो खैर नहीं, कदम-कदम पर होगी चेकिग

जेएनएन, बुलंदशहर :

कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। संक्रमितों की संख्या में हो रहे लगातार इजाफे के बाद पुलिस अब सख्ती के मूड में है। सुबह 11 बजे के बाद मेडिकल एमरजेंसी से अलग यदि कोई भी वाहन सड़क पर दिखा तो उसे सीज किया जाएगा। बाजारों में भी निर्धारित समय से अलग दुकानें खुली मिली तो व्यापारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इतना ही नहीं पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और मोहल्लों व गलियों में प्रतिष्ठान खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रविवार से आवश्यक सेवाओं को छोड़ यदि कोई व्यक्ति बगैर किसी आवश्यक कार्यों के सड़क पर दिखा तो पुलिस उसका चालान करेगी और जुर्माना भी वसूलेगी। ई-रिक्शा और ऑटो सुबह 11 बजे के बाद सड़क पर दिखे तो उन्हें मौके पर ही सीज कर दिया जाएगा। जिन वाहनों में मरीज होंगे और चिकित्सक का पर्चा अथवा अस्पताल आने-जाने वाले होंगे उन्हें जांच के बाद चौराहों को पार करने दिया जाएगा। ऐसे दुकानदार जो सुबह आठ से 11 और शाम पांच से आठ बजे के बाद दुकान खोलकर बैठे मिले उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से लाकडाउन को सफल बनाने और संक्रमण की रोकथाम के लिए सख्ती की चेतावनी दी है।

....

पुलिस मंडी में भी देख ले हालात

जनपद की मंडियों को सुबह 11 बजे तक खोलने के निर्देश हैं लेकिन इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। मंडी में सुबह लोगों की भीड़ होती है। सब्जी, फल और खाद्यान्न खरीदने और बेचने वालों की भीड़ लगी रहती है। कोविड-19 का पालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में संबंधित क्षेत्र की पुलिस सुबह मंडी के हाल देख ले तो संक्रमण को रोकने में सहायता होगी।

....

पुलिस ने ये की कार्रवाई

कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिले में लगातार दूसरे दिन सभी थाना क्षेत्रों में कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर कार्रवाई करते हुए 176 मुकदमें दर्ज किए गए, वहीं कोविड नियमों के उल्लंघन पर 937 लोगों का चालान किया गया। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बीते 24 घंटे में जिले के विभिन्न थाना-कोतवाली में महामारी अधिनियम के तहत 176 मुकदमे दर्ज किए गए है। इन मुकदमों में करीब 250 लोगों को नामजद किया गया है। कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान बेवजह सड़क पर निकलने वाले 11 वाहनों को सीज किया गया। वाहन चालकों से अब तक कुल 1.70 लाख रुपये का शमन शुल्क वसूल किया जा चुका है। कोरोना नियमों मसलन मॉस्क न पहनने, शारीरिक दूरी का पालन न करने आदि पर 937 लोगों का चालान किया गया है। एसएसपी ने बताया कि कोविड नियमों एवं कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अभियान चलाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

...

इन्होंने कहा..

जनपद के कई थाना क्षेत्रों में भ्रमण किया गया है, लाकडाउन के पालन कराने के लिए थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। 11 बजे के बाद पुलिस ऑटो, ई-रिक्शा, कार आदि वाहनों की चालान और सीज की कार्रवाई करेगी। आमजन की सुरक्षा के लिए सख्ती जरूरी है।

-संतोष कुमार सिंह

एसएसपी।

ई-रिक्शा और टेंपू का नहीं हो संचालन

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : डीएम रविन्द्र कुमार ने शनिवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह के साथ शहर का भ्रमण कर कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान कोविड नियमों के पालन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

डीएम ने ई- रिक्शा और टेंपू संचालित मिलने पर नाराजगी मिलने यातायात निरीक्षक व प्रभारी निरीक्षकों को ई- रिक्शा और टेंपू के खिलाफ कार्रवाई कर थाना में खड़ा करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी