ऐसी सख्ती रोजाना हो तो टूटेगी कोरोना की चेन

जेएनएन बुलंदशहर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद रविवार को पुलिस जिले में सक्रिय दिखी। पुलिस ने सड़कों पर फर्राटा भरने वाले और सवारियों से अवैध वसूली करने वाले ई-रिक्शा और आटो चालकों के के चालान काटे वाहन सीज किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:55 PM (IST)
ऐसी सख्ती रोजाना हो तो टूटेगी कोरोना की चेन
ऐसी सख्ती रोजाना हो तो टूटेगी कोरोना की चेन

जेएनएन, बुलंदशहर :

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद रविवार को पुलिस जिले में सक्रिय दिखी। पुलिस ने सड़कों पर फर्राटा भरने वाले और सवारियों से अवैध वसूली करने वाले ई-रिक्शा और आटो चालकों के के चालान काटे, वाहन सीज किए। बाइक सवारों को नसीहत देकर घरों में रहने की सलाह दी और एंबूलेंस तथा मरीजों के वाहनों को इजाजत देकर संक्रमण की चेन तोड़ने में सहभागिता निभाई।

रविवार को जिले में 12 बजे के बाद मानों सड़कों पर क‌र्फ्यू लग गया हो। पुलिस 11 बजे के बाद हरकत में आई और धड़ाधड़ कार्रवाई की। प्रत्येक चौराहों पर पुलिस देख हर कोई दंग रह गया और वाहनों को वापस घर की ओर मोड़ दिया। भूड़ चौराहे पर दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहे और कालाआम चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को खूब सबक सिखाया। जनपद में 645 चालान काटे गए और 123 वाहनों को सीज किया गया। सड़क किनारे खड़े ई-रिक्शा चालक रफूचक्कर हो गए। ऐसे वाहनों को पुलिस ने नहीं रोका जिसमें मरीज सवार थे।

...

जहां लगता था जाम, वहां पसरा सन्नाटा

काला आम से स्याना अड्डा जाने वाली सड़क पर रोजाना जाम की स्थिति रहती थी। कई बार यहां एंबुलेंस तक जाम में फंसी खड़ी रही। रविवार को 12 बजते ही सड़क पर सन्नाटा नजर आया। फल, सब्जी वाले पुलिस की सख्ती देख घरों को लौट गए और बाजार भी सुनसान रहे।

...

मेडिसिन मार्केट पर हो तैनाती तो बने बात

अंसारी रोड स्थित मेडिसिन मार्केट के हालात जस के तस रहे। सुबह से शाम तक मेडिकल स्टोर्स संचालक दवाइयां खरीदते नजर आए। पुलिस की तैनाती न होने के चलते यहां भीड़-भीड़ अधिक रही और शारीरिक दूरी के नियमों का जमकर उलंघन हुआ।

...

इन्होंने कहा..

लाकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती जरूरी है, सभी थाना प्रभारियों को देर रात तक सड़कों पर तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं।

-संतोष कुमार सिंह

एसएसपी।

पुलिस की सख्ती से बाजार में सन्नाटा

संवाद सूत्र, अनूपशहर : पुलिस ने लाक डाउन का पालन न करने पर कई ई-रिक्शा चालकों के चालान काटे, वाहन चालकों पर भी कठोर कार्रवाई के बाद बाजार में सन्नाटा छाया।

रविवार को कोतवाली पुलिस ने लाक डाउन का पालन न करने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई करते हुए दर्जनों वाहन चालकों के चालान काटे, जबकि दुकानदारों के कोविड अधिनियम में मुकदमा दर्ज किए गए है। कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने आवश्यक सामान की दुकानों के लिए 11 बजे तक दी गई छूट के समय के बाद तत्काल बाजार में आकर घूम रहे वाहन चालकों के चालान काटने के साथ ई-रिक्शा चालकों के चालान भी काट दिए। जिससे पूरे बाजार में लोगों में अफरा तफरी मच गई। पुलिस कार्रवाई के बाद बाजार में सन्नाटा छा गया।

chat bot
आपका साथी