डिवाइडर बने तो जीटी रोड पर राहगीरों की राह हो आसान

खुर्जा के जीटी रोड से प्रतिदिन वाहन फर्राटा भरते हैं और आए दिन यहां हादसे भी होते रहते हैं। अधिकांश हादसों का कारण जीटी रोड पर काफी हिस्से में डिवाइडर का नहीं होना है। पूरे जीटी रोड पर डिवाइडर लगवाने के लिए लोगों ने कई बार प्रदर्शन किए और शिकायतें भी की। जिसके बावजूद भी जीटी रोड पर डिवाइडर बनाने की मांग बरकरार बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 06:10 AM (IST)
डिवाइडर बने तो जीटी रोड पर राहगीरों की राह हो आसान
डिवाइडर बने तो जीटी रोड पर राहगीरों की राह हो आसान

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा के जीटी रोड से प्रतिदिन वाहन फर्राटा भरते हैं और आए दिन यहां हादसे भी होते रहते हैं। अधिकांश हादसों का कारण जीटी रोड पर काफी हिस्से में डिवाइडर का नहीं होना है। पूरे जीटी रोड पर डिवाइडर लगवाने के लिए लोगों ने कई बार प्रदर्शन किए और शिकायतें भी की। जिसके बावजूद भी जीटी रोड पर डिवाइडर बनाने की मांग बरकरार बनी हुई है।

शहर में जीटी रोड की हजरतपुर तिराहे से लेकर वाजिदपुर बाईपास तक करीब छह किलोमीटर की दूरी है। इस बीच प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहन फर्राटा भरते हैं और हाईवे-91 पर जाते हैं। बाहरी वाहनों के अलावा शहर में भी वाहनों का दबाव जीटी रोड पर रहता है। नगर के अंदर नेहरूपुर चुंगी से लेकर पहासू अड्डा तिराहे तक करीब डेढ़ किलोमीटर के ही हिस्से में डिवाइडर बना हुआ है। इसके अलावा अन्य करीब साढ़े चार किलो मीटर के हिस्से में डिवाइडर नहीं बना है। जिन स्थानों पर डिवाइडर नहीं है। वहां पर वाहनों को चालक विपरीत दिशा में मनमाने तरीके से ओवरटेक करते हैं। यही कारण है कि डिवाइडर रहित जीटी रोड शहर की सीमा में आए दिन हादसे होते रहते हैं। ओवरटेक करते समय हुई हादसों में कई लोगों की जान तक जा चुकी हैं और दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं। यह हाल तब है जबकि हाईवे-91 का बाईपास बनने के बाद शहर से होकर जा रहे जीटी रोड पर वाहनों की काफी कम हुई है। बाईपास बनने से पहले यहां पर प्रतिदिन एक से दो हादसे हो ही जाते थे। शहर से होकर निकल रहे पूरे जीटी रोड पर डिवाइडर की मांग को लेकर लोग कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं और जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन तक शिकायतें की जा चुकी हैं, लेकिन वर्षों बीतने के बावजूद भी सुनवाई नहीं हुई है।

बोले लोग..

नगर से होकर निकल रहे जीटी रोड पर पूरे एरिया में डिवाइडर होना चाहिए। क्योंकि अगर डिवाइडर होगा, तो वाहनों के चालक मनमाने तरीके से ओवरटेक नहीं कर सकेंगे। जिससे हादसों की संख्या कम होगी और राहगीरों की राह भी सुरक्षा पूर्वक आसान होगी।

--प्रताप सिंह, निवासी महाराणा प्रताप नगर।

नगर में पहासू अड्डे से एनएच प्लाजा और मूंडाखेड़ा से नेहरूपुर चुंगी तक तो डिवाइडर बना है, जबकि अलीगढ़ चुंगी और मूंडाखेड़ा तक जीटी रोड पर करीब साढ़े चार किलोमीटर के एरिया में डिवाइडर नहीं है। शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

--समाजसेवी फहीमुद्दीन उर्फ फम्मान, निवासी मुगलपुरा।

इन्होंने कहा.

शहर की सीमा में डिवाइडर बनाने को लेकर सड़क निर्माण कंपनी से वार्ता हो चुकी है। आने वाले दिनों में प्रस्ताव बनवाकर भी शासन को भेजा जाएगा।

--विजेंद्र सिंह, विधायक खुर्जा।

chat bot
आपका साथी