डाक्टर साहब की गोली पर आइएएस की निगरानी

जेएनएन बुलंदशहर जनपद में कोविड कंट्रोल रूम पर्यवेक्षण के माध्यम से कोरोना संक्रमण की निगरानी आइएएस अफसर को सौंपी गई है। जनमानस की समस्या निस्तारण से लेकर संक्रमितों मरीजों से संवाद होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST)
डाक्टर साहब की गोली पर आइएएस की निगरानी
डाक्टर साहब की गोली पर आइएएस की निगरानी

जेएनएन, बुलंदशहर : जनपद में कोविड कंट्रोल रूम पर्यवेक्षण के माध्यम से कोरोना संक्रमण की निगरानी आइएएस अफसर को सौंपी गई है। जनमानस की समस्या निस्तारण से लेकर संक्रमितों मरीजों से संवाद होगा। अब डाक्टर साहब की गोली पर आईएसएस का निगरानी रहेगी।

कोरोना महामारी की रोकथाम व लाकडाउन के दौरान जनपद की निगरानी के साथ गांव में जांच और दवा किट वितरण का बड़ा प्लान तैयार किया गया है। कोरोना संक्रमण को गांव में घुसने से रोकने के लिए कंट्रोल रूम पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी आईएएस हर्षिता माथुर को सौंपी गई है। जिला कोविड कंट्रोल रूम पर अभी तक अस्पताल में बेड, आक्सीजन आपूर्ति समेत अन्य प्रकार की शिकायत पहुंचती थी, लेकिन अब कोरोना संक्रमितों के पास कंट्रोल रूम से काल पहुंचेगी और उनसे दवा किट या अन्य समस्या के बारे में जानकारी की जाएगी। कंट्रोल रूम में आनी वाली शिकायतों की काल सुनने और संक्रमितों से जानकारी करने को अलग-अलग टीम बनाई गई हैं। हालांकि आइएएस गुंजन द्विवेदी पहले से ही कोविड कंट्रोल रूम का बतौर प्रभारी काम देख रहीं हैं। पर्यवेक्षक आईएएस हर्षिता माथुर कंट्रोल रूम पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण व संक्रमित होमआइसोलेट मरीजों से दवा किट मिलने की निगरानी टीम के माध्यम से करेंगी। कंट्रोल रूम पर आने वाली शिकायत निस्तारण समेत अन्य रिपोर्ट शासन को प्रेषित की जाएंगी।

..

पोर्टल पर दर्ज होगा अस्पतालों का ब्यौरा

जिले में सरकारी व निजी कोविड हास्पिटलों में भर्ती मीजों , बेड, वेंटीलेटर की उपलब्धता का पूरा ब्यौरा स्वास्थ्य यूपी पोर्टल पर अपडेट किया जाएगी।

..

न्याय पंचायत स्तर पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट

कोरोना की कमर तोड़ने को ब्लाक स्तर के बाद अब जिले में प्रत्येक न्याय पंचायत पर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। जो ग्रामीणों की जांच के साथ दवा किट वितरण की निगरानी करेंगे।

..

इन्होंने कहा..

कंट्रोल रूम में संक्रमितों मरीजों के पास काल करने के लिए टीम काम रहीं हैं। जो संक्रमित मरीजों के पास काल कर दवा तथा अन्य जानकारी ले रहीं हैं।

- हर्षिता माथुर, वीसी/ पर्यवेक्षक कंट्रोल रूम

chat bot
आपका साथी