स्कूल में बच्चों के हाथों से कलावा काटने पर हिदूवादी संगठन भड़के

बुगरासी कस्बे के जनता इंटर कॉलेज में हिदू बच्चों के कलावा काटने पर हिदूवादी संगठन के जिलामंत्री ने तीन शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डीआईओएस को लिखित शिकायत भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:27 PM (IST)
स्कूल में बच्चों के हाथों से कलावा काटने पर हिदूवादी संगठन भड़के
स्कूल में बच्चों के हाथों से कलावा काटने पर हिदूवादी संगठन भड़के

बुलंदशहर, जेएनएन। बुगरासी कस्बे के जनता इंटर कॉलेज में हिदू बच्चों के कलावा काटने पर हिदूवादी संगठन के जिलामंत्री ने तीन शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डीआईओएस को लिखित शिकायत भेजी है। साथ ही मामले की डीएम से भी वाट्सएप से शिकायत की गई है। सीओ ने मामले के संज्ञान में होने की बात कहते हुए थाना इंस्पेक्टर को जांच सौंपी है। शिकायत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री आशीष चौहान ने डीआईओएस को भेजी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि बुगरासी के जनता इंटर कॉलेज में बच्चों के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव किया जाता है। हिदू बच्चों के हाथों में बांधे कलावा काटे जा रहे हैं जबकि मुस्लिम बच्चों को शुक्रवार को नमाज के लिए विशेष छूट दी जा रही है। धार्मिक आधार पर भेदभाव कर बच्चों के अंदर वैमनस्यता पैदा कर माहौल को बिगाड़ने की प्रयास किया जा रहा है। डीआईओएस को भेजी शिकायत में आशीष चौहान ने इस काम के लिए तीन शिक्षकों पर भी आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। जिलाधिकारी को भी वाट्सएप पर शिकायत भेजी गई है। आशीष चौहान ने बताया कि एलआईयू के माध्यम से सीओ स्याना को भी शिकायत भेजी गई है। घटना तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के कारण हिदू संगठनों में रोष है। मामले को लेकर प्रधानाचार्य शेर सिंह ने बताया कि वह 17 तारीख से अमरगढ़ में केंद्र व्यवस्थापक की ड्यूटी पर हैं। घटना की उन्हें जानकारी है। मामले को लेकर शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी किया गया है। कॉलेज में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता। वहीं सीओ स्याना अलका सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। घटना की जांच के लिए थाना इंस्पेक्टर को जांच सौंप दी गई है।

chat bot
आपका साथी