ककोड़ रोड पर बद से बदतर हुए हालत, सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे

जेएनएनबुलंदशहर सिकंदराबाद-ककोड़ स्टेट हाईवे पर जगह-जगह सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। सलेमपुर जाट व ककोड़ नगर में सड़क पूरी तरह बदहाल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:04 PM (IST)
ककोड़ रोड पर बद से बदतर हुए हालत, सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे
ककोड़ रोड पर बद से बदतर हुए हालत, सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे

जेएनएन,बुलंदशहर: सिकंदराबाद-ककोड़ स्टेट हाईवे पर जगह-जगह सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। सलेमपुर जाट व ककोड़ नगर में सड़क पूरी तरह बदहाल है। जहां सड़कों के बीच में दो-दो फुट तक गड्ढे होने से लगातार हादसे हो रहे हैं। लेकिन डीएम के निर्देश के बावजूद भी पीडब्ल्यूडी इस ओर सजग नहीं हैं। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

सिकंदराबाद से ककोड़ मार्ग स्टेट हाईवे है। जो सिकंदराबाद से वाया गुलावठी होकर हापुड़ जनपद के बाबूगढ़ छावनी तक व ककोड़ से वाया जेवर गौतमबुद्धनगर से हरियाणा की सीमा तक पहुंचा तक पहुंचा है। गत वर्ष जगह-जगह टूटी सड़कों की पीडल्यूडी ने मरम्मत कराई थी। लेकिन डेढ माह से रूक रूक जारी बरसात के कारण फिर से सिकंदराबाद-ककोड़ मार्ग बदहाल हो गया है। कई स्थानों पर सड़क गड़्ढों में तब्दील हो चुकी है। जिसके पीछे गांवों से होकर गुजरने वाला पानी मुख्य मार्ग पर ही आने से सड़क पर जलभराव होना है। हालत यह है कि ककोड़ कस्बे के साथ सलेमपुर जाट गांव के पास सडृक पूरी तरह बदहाल है। जहां आधा किमी तक सड़क पूरी तरह गड्ढों में समायी हुई है। गड्ढों में अभी भी जलभराव है। दो से तीन फुट गहरे गड्ढों का बाइक समेत कार सवार तेज गति के कारण आंकलन नहीं कर पाते है और गड्ढो में फंस जाते हैं। जिसमें लगातार बाइक सवार चोटिल हो रहे हैं। लेकिन पीडब्ल्यूडी द्वारा अभी तक कोई सुध नही ली है।

बुलंदशहर : बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने जिले का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया साथ ही सड़कों का बदहाल कर दिया। जहां खानपुर जाडौल का संपर्क मार्ग टूट गया और ककोड़ की सड़कों पर बडे़-बडे़ गड्ढे हो गए।

बुधवार को मूसलाधार बारिश होने व पानी के तेज बहाव के कारण खानपुर जाडौल संपर्क मार्ग टूट गया। संपर्क मार्ग टूटने से आसपास के गांव के लोगों का आना जाना पूरी तरह से बंद हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि 1 साल पहले ही पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई सड़क घटिया सामग्री का प्रयोग किए जाने के कारण पानी के तेज बहाव के साथ सड़क बैठ गई है। जाडौल गांव के पूर्व प्रधान इरफान अली ने बताया कि जब इस मार्ग पर पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कार्य चल रहा था तो इस मार्ग पर एक बनी पुलिया बहुत कमजोर थी उस पुलिया के जीर्णाेद्धार के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से कहा गया था लेकिन उन्होंने उस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस मार्ग पर गांव श्यौरामपुर, अभयपुर, पीरपुर आदि गांव के लोगों का इसी मार्ग से आना-जाना था जो अब माल क्षतिग्रस्त होने से लोगों का आना जाना पूरी तरह से बंद हो गया है। इसी मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के ए0आर0 किरण पाल सिंह से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि मामले की जांच करा कर क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी