गांवों में जाकर टेस्ट कर रहे स्वास्थ्य कर्मी

छतारी में शहरों के बाद अब देहात क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब गांव-गांव जाकर कोरोना की टेस्ट करते हुए लोगों को दवाई का वितरण कर रही है। शुक्रवार को मुड़ाकरीमपुर सहित कई गांवों में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टेस्ट किए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:20 PM (IST)
गांवों में जाकर टेस्ट कर रहे स्वास्थ्य कर्मी
गांवों में जाकर टेस्ट कर रहे स्वास्थ्य कर्मी

बुलंदशहर, जेएनएन। छतारी में शहरों के बाद अब देहात क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब गांव-गांव जाकर कोरोना की टेस्ट करते हुए लोगों को दवाई का वितरण कर रही है। शुक्रवार को मुड़ाकरीमपुर सहित कई गांवों में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टेस्ट किए।

छतारी के गांव मुड़ाकरीमपुर, समसपुर आदि गांवों में सर्दी, जुखाम समेत बुखार के अधिक मरीजों की सूचना पर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। टीम ने सबसे पहले गांव समसपुर में पहुंचकर ग्रामीणों की कोरोना टेस्ट किए। जहां पर करीब 48 से अधिक ग्रामीणों की कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले। वही मुड़ा करीमपुर में करीब 72 से अधिक ग्रामीणों का टेस्ट किया गया। जिसमें 13 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहासू के प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया स्थानीय ग्रामीणों की सर्दी-बुखार की सूचना मिलने पर शुक्रवार को समसपुर, मुड़ा करीमपुर आदि गांवों में कोरोना टेस्ट कराया है। जहां पर 21 लोगों कोरोना संक्रमित मिले हैं, सभी मरीजों के स्वास्थ्य को देखते हुए होम आइसोलेशन कर दिया गया है।

कोरोना की जांच को लेकर सजग हुए लोग

सिकंदराबाद में बढ़ते कोरोना की महामारी को लेकर शासन के जागरूकता अभियान का असर दिखाई देने लगा है। अब लोग जहां कोरोना से बचने के नियमों का पालन कर रहे है। वही हल्के फुल्के लक्षण होने पर खुद कोरोना की जांच कराने पहुँच रहे है। साथ ही साथ कोवैक्सीन लगवाने व 18 से 45 वर्ष तक के लोग पंजीकरण करा रहे। जिस कारण नगर के राजकीय सयुक्त अस्पताल व वैर पीएचसी पर ऐसे लोगो की कतारें लग रही हैं।

chat bot
आपका साथी