बैंक शाखाओं के बाहर नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

स्याना नगर-क्षेत्र में कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है। वहीं कोरोना से नगर में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। सरकार द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाउन भी लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:13 AM (IST)
बैंक शाखाओं के बाहर नहीं हो  रहा गाइडलाइन का पालन
बैंक शाखाओं के बाहर नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

जेएनएन, बुलंदशहर। स्याना

नगर-क्षेत्र में कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है। वहीं, कोरोना से नगर में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। सरकार द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाउन भी लगाया गया है।

लाकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं पेट्रोल पंप, बैंक व मेडिकल आदि की दुकानों को खोलने की छूट दी गयी है। वहीं, नगर में अधिकांश बैंक शाखाओं व एटीएम के बाहर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

बैंक शाखाओं के बाहर सुबह से ही ग्राहकों की लंबी लाइन लग जाती है। जिसके चलते ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो रहा है। कुछ लोग इस महामारी के समय में भी बिना मास्क लगाए बैंकों पर पहुंच रहे है। अगर हालात में जल्द ही सुधार नहीं हुआ तो नगर में और अधिक तेजी से संक्रमण फैलने का डर लोगों को सता रहा है। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि नगर की सभी बैंक शाखाओं के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। अगर कोई भी व्यक्ति बचाव के नियमों का पालन नहीं करेगा तो ऐसे लोगों के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

बाजार में घूमने वालों पर पुलिस ने दी कार्रवाई की चेतावनी

लाकडाउन का पालन न करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर और बाजार में अनावश्यक घूमने वालों पर कार्रवाई की।

बुधवार को नगर का आंशिक बाजार सुबह 11 बजे तक खोले जाने का निर्देश प्रशासन द्वारा दिया गया था। परंतु कुछ दुकानदारों ने सुबह 11 बजे के बाद भी दुकानें खोल रखी थी। पुलिस टीम ने 11 बजे के बाद मोरीगेट व सब्जी मंडी के आसपास बिना वजह घूमते लोगों को लाकडाउन का पालन न करने पर बल पूर्वक खदेड़ दिया। इसी के साथ दुकानदारों को भी मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। अनेक लोग मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने के बहाने से बाजार में घूमते रहते हैं।

पुलिस इस प्रकार के लोगों को भी चिन्हित करके कोरोना महामारी अधिनियम की कार्रवाई करेगी। कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि मास्क न पहनने वालों तथा अनावश्यक घूमने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी