जीएसटी अधिकारी पर अभद्रता का आरोप, विरोध में मेडिसन मार्केट बंद

जेएनएन बुलंदशहर सेंट्रल जीएसटी अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए मेडिसन मार्केट के दवा व्यवसाई सड़क पर उतर आए। उन्होंने अपने-अपने प्रतिष्ठानों के शटर डाल दिए। बाजार बंद करके अंसारी रोड चौराहे पर पर धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:42 PM (IST)
जीएसटी अधिकारी पर अभद्रता का आरोप, विरोध में मेडिसन मार्केट बंद
जीएसटी अधिकारी पर अभद्रता का आरोप, विरोध में मेडिसन मार्केट बंद

जेएनएन, बुलंदशहर : सेंट्रल जीएसटी अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए मेडिसन मार्केट के दवा व्यवसाई सड़क पर उतर आए। उन्होंने अपने-अपने प्रतिष्ठानों के शटर डाल दिए। बाजार बंद करके अंसारी रोड चौराहे पर पर धरने पर बैठ गए। नारेबाजी करते हुए अफसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया। करीब दो घंटे के हंगामे के बाद एडीएम ई और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे। तीन दिन में कार्रवाई का आश्वासन देकर दवा व्यवसाईयों का गुस्सा शांत कराया। हालांकि दवा व्यवसाईयों ने तीन दिन में कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

दरअसल, सेंट्रल जीएसटी कार्यालय के अधिकारी ने दवा व्यवसाई के जीएसटी नंबर को सस्पेंड कर नोटिस थमा दिया। जिस पर गुरुवार को बुलंदशहर केमिस्ट एंड ड्रगस्टि एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेश त्यागी, पीड़ित व्यापारी एवं अन्य व्यापारियों के नोटिस पर सेंट्रल जीएसटी कार्यालय में अधिकारी से मिलने पहुंचे। अधिकारी से व्यापारी को नोटिस देने कारण जानना चाहा। आरोप है कि इतना पूछते ही अधिकारी भड़क उठे और व्यवसाईयों के साथ दु‌र्व्यवहार करने लगे। जिससे दवा व्यवसाईयों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उन्होंने अफसर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। विरोध में मेडिसिन मार्केट बंद कर दिया। प्रतिष्ठानों पर ताले डालकर अंसारी रोड चौराहे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। माइक लगाकर आवाज बुलंद करने लगे। करीब दो घंटे के बाद एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट जगंदबा सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले में तीन दिन में कार्रवाई का आश्वासन देकर व्यापारियों का आंदोलन समाप्त कराया। आरोपित अफसर को निलंबित करने की उठाई मांग

धरना-प्रदर्शन के दौरान दवा व्यवसाई अफसर के व्यवहार को लेकर खासे नाराज रहे। इस दौरान उन्होंने अफसर पर आरोपों की झडी लगाई। नियम विरूद्ध नोटिस जारी कर अवैध वसूली करने की बात कही। व्यापारी का लाइसेंस सस्पेंड करने का कारण बताने, आरोपित अफसर को निलंबित करने और तबादला करने की मांग उठाई। मौके पर पहुंचे अफसरों को मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। वहीं, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि यदि प्रशासन ने तीन दिन में कार्रवाई नहीं की तो व्यापारी फिर सड़क पर उतरेंगे। आरोपित अफसर के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करेंगे। साथ ही आरोपित अफसर का मुंह काला करेंगे। जिले के सभी बाजारों को बंद कराकर आंदोलन को धार देंगे।

chat bot
आपका साथी