शादी की हामी भरकर हड़पा चार लाख का सामान

एक युवक के शराबी होने के चलते लड़की पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया कितु उससे पहले ही युवक पक्ष ने बहाने से करीब चार लाख रुपये का सामान और नगदी हड़प ली। युवक के पिता द्वारा लड़की पक्ष से मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी गई। नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:57 PM (IST)
शादी की हामी भरकर हड़पा चार लाख का सामान
शादी की हामी भरकर हड़पा चार लाख का सामान

बुलंदशहर, जेएनएन। एक युवक के शराबी होने के चलते लड़की पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया, कितु उससे पहले ही युवक पक्ष ने बहाने से करीब चार लाख रुपये का सामान और नगदी हड़प ली। युवक के पिता द्वारा लड़की पक्ष से मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी गई। नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर के एक मोहल्ला निवासी पीड़ित व्यक्ति ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि उसने अपनी पुत्री का रिश्ता औरंगाबाद के मोहल्ला दिल्ली दरवाजा के युवक के साथ किया था। रिश्ता तय करने के उपरांत 76 हजार रुपये नगद और करीब 1.25 लाख रुपये का सामान दिया था। रिश्ता तय होने के एक माह बाद युवक का पिता उनके पास पहुंचा और युवक को कामकाज कराने के नाम पर 2.60 लाख रुपये ले गया। इसके कुछ दिन बाद पुन: 50 हजार रुपये की मांग करने लगा। उसी दौरान पता चला कि युवक शराब पीता है, जिसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। युवक के शराबी होने के चलते लड़की पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया और अपना रुपया और सामान वापस मांगा। आरोप है कि युवक पक्ष ने रुपये और सामान देने से इंकार कर दिया। युवक के पिता द्वारा मारपीट कर धमकी दी गई। नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

चोर ट्रांसफार्मर काट कर ले उडे़ सामान

ककोड़। ककोड़ क्षेत्र के गांव सलेमपुर जाट गांव में बीती रात चोरों ने जंगलों में ट्यूबवेल के लिए लगे 25 केवीए के ट्रांसफार्मर को निशाना बनाया। चोरों ने ट्रांसफार्मर को काटकर उसके तांबे के तार, कोर आदि समेत अन्य सामान चोरी कर लिया। जिससे ऊर्जा निगम को एक लाख का नुकसान बताया गया है। अवर अभियंता की ओर से थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव सलेमपुर जाट ककोड़ नगर के बिजली घर नंबर एक से जुड़ा हुआ। गांव के साथ खेतों पर किसानों की ट्यूबवेलों की आपूर्ति के लिए ऊर्जा निगम द्वारा कनेक्शन के सापेक्ष ट्रांसफार्मर लगाए हुए है। रविवार की सुबह जब गांव के किसान खेतों की ओर पहुंचे तो रास्ते में बिजली खंबे के जोड़े पर लगे ट्रांसफार्मर को गायब देखा। आसपास जांच करने के बाद ट्रांसफार्मर का खोल व कुछ सामान मिलने पर ऊर्जा निगम के अवर अभियंता को सूचना दी। सूचना पर अवर अभियंता संजय कुमार मय टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच के बाद थाने में तहरीर दी। बताया कि निगम को एक लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि उक्त ट्रांसफार्मर पर पांच किसानों के ट्यूबवैल के कनेक्शन जुड़े हुए है।

chat bot
आपका साथी