आधार सत्यापन के बाद मिलेगी सरकारी मदद

उत्तर प्रदेश सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत जिन कामगारों के खातों में एक हजार रुपये की धनराशि नहीं पहुंच पाई है। ऐसे कामगार सीएसएसी पर पहुंच कर अपने नाम और आधार कार्ड का सत्यापन करा ले। आधार कार्ड का सत्यापन नहीं कराया गया तो उनके खातों में एक हजार रुपये की धनराशि नहीं पहुंच पाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:07 PM (IST)
आधार सत्यापन के बाद मिलेगी सरकारी मदद
आधार सत्यापन के बाद मिलेगी सरकारी मदद

जेएनएन, बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत जिन कामगारों के खातों में एक हजार रुपये की धनराशि नहीं पहुंच पाई है। ऐसे कामगार सीएसएसी पर पहुंच कर अपने नाम और आधार कार्ड का सत्यापन करा ले। आधार कार्ड का सत्यापन नहीं कराया गया तो उनके खातों में एक हजार रुपये की धनराशि नहीं पहुंच पाएगी।

प्रदेश सरकार श्रम विभाग में पंजीकृत कामगारों को एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रहीं हैं। श्रम विभाग में एक लाख दो हजार श्रमिक पंजीकृत हैं। बोर्ड द्वारा 58 हजार पंजीकृत श्रमिकों के खातों में पिछले दिनों एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता भेज दी गई थी। अधिकांश कामगारों ने सीएससी के माध्यम से श्रम विभाग में अपना पंजीकरण कराया था। पंजीकरण में आवेदन और आधार कार्ड का सत्यापन नहीं होने के कारण 44 हजार कामगारों के खातों में एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता नहीं पहुंच पाई है। एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता 30 जून तक ही प्रदान की जाएगी। ऐसे कामगार जिनका पंजीकरण होने के बाद एक हजार रुपये की धनराशि उनके खाते में नहीं पहुंचे तो वो अपने नजदीकी सीएससी पर पहुंच कर अपने पंजीकरण से आधाकार्ड का सत्यापन करा ले। पंजीकरण से आधार कार्ड का सत्यापन होने के बाद ही उनके खातों में धनराशि पहुंच पाएगी।

इन्होंने कहा..

ऐसे पंजीकृत कामगार जिनके खातों में एक हजार रुपये की आर्थिक मदद नहीं पहुंच पाई है वो अपने नजदीकी सीएससी पर पहुंच कर जल्द से जल्द अपने पंजीकरण से अपने आधार कार्ड का सत्यापन करा ले। सत्यापन होने के बाद ही उनके खातों में एक हजार रुपये की आर्थिक मदद पहुंच पाएगी।

- मुकेश कुमार दीक्षित सहायक श्रमायुक्त

chat bot
आपका साथी