बेपरवाही संक्रमण को दे रही बढ़ावा

बढ़ता कोरोना संक्रमण लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू की मियाद बढ़ा रहा है फिर भी लोग बेपरवाह हो रहे हैं। घरों से निकलना बंद नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:23 PM (IST)
बेपरवाही संक्रमण को दे रही बढ़ावा
बेपरवाही संक्रमण को दे रही बढ़ावा

बुलंदशहर, जेएनएन। बढ़ता कोरोना संक्रमण लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू की मियाद बढ़ा रहा है, फिर भी लोग बेपरवाह हो रहे हैं। घरों से निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से संक्रमण का खतरा और गहरा रहा है। हालांकि अब खाकी भी सड़कों पर कमान संभालने लगी है। बेपरवाह लोगों पर सख्ती करने के साथ चेताया जा रहा है।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने दस मई तक लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू लगाया था। ऐसे में लोगों को सोमवार को बाजार खुलने की उम्मीद थी, लेकिन रोजाना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देख सरकार ने दस मई को पाबंदी हटने से पहले ही 17 मई तक लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया। जिसकी वजह से बाजारों में दुकानों पर ताले लटके रहे। जरूरी आपूर्ति की दुकानें निधार्रित समय के बीच ही खोली गई। जबकि अन्य दुकानों सहित सब कुछ बंद रहा। लोग पांबदी हटने की उम्मीद पर घरों से बाहर निकलें, लेकिन उन्हें मायूसी हाथ लगी। हालांकि इस दौरान गैर जरूरत के भी लोग सड़कों पर नजर आए। जिनको घरों को वापस भेजने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखाई।

सुबह-शाम अधिक रही भीड़

सुबह और शाम को निर्धारित समय पर ही जरूरी आपूर्ति की दुकानें खोली जा रही हैं। ऐसे में सुबह के समय सड़कों पर खासी आवाजाही बनी रही। हालांकि दोपहर होते-होते यह लोगों की भीड़ कम होती रही। शाम के समय यह भीड़ फिर जुटी। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का पालन होता नजर नहीं आया।

वाजिब कारण नहीं मिलने पर काटा चालान

लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए पुलिस चौकस रही। सड़क पर निकल रहे लोगों से पूछताछ की गई। वाजिब कारण नहीं मिलने पर चालान भी काटा गया। ऐसे में लोग पुलिस से बचने के लिए दूसरे रास्तों का विकल्प तलाशते नजर आए।

chat bot
आपका साथी