टोक्यो रैली में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बांटे प्रमाणपत्र

जेएनएन बुलंदशहर टोक्यो ओलंपिक संघ की जिला संयोजक एवं भाजपा नेता संतोष राजपूत ने शुक्रवार को अपने खेड़ियाबक्स गांव स्थित वृद्धाश्रम पर पर लघु कार्यक्रम आयोजित कर रेस में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:12 PM (IST)
टोक्यो रैली में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बांटे प्रमाणपत्र
टोक्यो रैली में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बांटे प्रमाणपत्र

जेएनएन, बुलंदशहर: टोक्यो ओलंपिक संघ की जिला संयोजक एवं भाजपा नेता संतोष राजपूत ने शुक्रवार को अपने खेड़ियाबक्स गांव स्थित वृद्धाश्रम पर पर लघु कार्यक्रम आयोजित कर रेस में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान 100 खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र दिए गए। उन्होंने बताया कि बीते रविवार को क्षेत्र में खिलाड़ियों को ओलंपिक के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई थी। यह रैली देश के प्रधानमंत्री के निर्देशन में आयोजित थी। जिसने 51 जिलों में होकर 3625 किमी का सफर तय किया था। रैली में क्षेत्र के 200 खिलाड़ियों ने मशाल लेकर दौड़ लगाई थी। यह खिलाड़ी कबड्डी, दौड़, खोखो, क्रिकेट, हॉकी और जूडो के खेल से संबधित थे। शुक्रवार को 100 खिलाड़ियों के लिए प्रमाण पत्र बांटे गए। यह प्रमाणपत्र ओलंपिक संघ की ओर से भेजे गए थे। उन्होंने बताया कि बचे खिलाड़ियों को जल्द प्रमाणपत्रों का वितरण कर दिया जाएगा।

मेधावियों ने जिले का नाम किया रोशन

बुलंदशहर : लंबे इंतजार के बाद सीबीएसई ने शुक्रवार को 12 वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। हालांकि पिछले साल की तुलना में कोरोना काल में इस साल बोर्ड का रिजल्ट अच्छा रहा है। लगभग जिले के सभी स्कूलों में लगभग शत-प्रशित बच्चे इस बार सफल हुए हैं, लेकिन इनकी सीबीएसई ने मेरिट जारी नहीं की है। जिले के सभी विद्यालयों के मेधावियों ने नाम रोशन किया है।

दरअसल, डीयू सहित अन्य विवि में दो अगस्त से स्नातक में प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। ऐसे में सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम 10वीं से पहले जारी होने के कयास लगाए जा रहे हैं। बोर्ड की वेबसाइट पर भी नोटिफिकेशन जारी होने पर शुक्रवार को 12वीं का परीक्षा परिणाम आने की सूचना पर 6,554 विद्यार्थियों की धड़कने तेज हो गई है। इसमें 2612 छात्रा और 3942 छात्र शामिल रहे। सुबह से ही बेहतर रिजल्ट आने का विद्यार्थी बेसब्री से इंतजार करने लगे। दोपहर दो बजे के बाद जैसे ही रिजल्ट निकलना शुरू हुआ तो विद्यार्थियों की चेहरे खिल उठे। खुद का परीक्षा परिणाम देख साथी का परिणाम जानने की उत्सुकता तेज होने लगी। साथी को सफल होता देख खुशी दो गुनी हो गई। फोन, वाट्सएप दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। स्कूलों में रिजल्ट को लेकर उत्साह बना रहा।

chat bot
आपका साथी