विचाराधीन वाद का शत-प्रतिशत पंजीकरण कराएं : आइजी अभियोजन

अभियोजन विभाग के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार शुक्रवार शाम अभियोजन कार्यालय पहुंचे। यहां निरीक्षण के साथ ही ई-प्रोसीक्यूशन एवं मिशन शक्ति अभियान की प्रगति की समीक्षा भी की और अदालत में चल रहे वादों का शत प्रतिशत पंजीकरण ई-प्रोसीक्यूशन पोर्टल पर यथाशीघ्र किया जाना चाहिए। इससे अभियोजन कार्य को सुगमतापूर्वक किया जा सके और पारदर्शिता भी बनी रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:56 PM (IST)
विचाराधीन वाद का शत-प्रतिशत पंजीकरण कराएं : आइजी अभियोजन
विचाराधीन वाद का शत-प्रतिशत पंजीकरण कराएं : आइजी अभियोजन

जेएनएन, बुलंदशहर। अभियोजन विभाग के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार शुक्रवार शाम अभियोजन कार्यालय पहुंचे। यहां निरीक्षण के साथ ही ई-प्रोसीक्यूशन एवं मिशन शक्ति अभियान की प्रगति की समीक्षा भी की और अदालत में चल रहे वादों का शत प्रतिशत पंजीकरण ई-प्रोसीक्यूशन पोर्टल पर यथाशीघ्र किया जाना चाहिए। इससे अभियोजन कार्य को सुगमतापूर्वक किया जा सके और पारदर्शिता भी बनी रहे।

महानिदेशक अभियोजन आशुतोष पांडेय द्वारा ई-प्रोसीक्यूशन के क्षेत्र में किए जा रहे राष्ट्रीय महत्व के कार्य और उसके आधार पर प्रदेश अभियोजन को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान पर भी आईजी अभियोजन ने विस्तार से चर्चा की। प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध हुए अपराधों में शीघ्र विचारण पूर्ण कर अपराधियों को अधिकतम सजा कराने पर भी बल दिया। शस्त्र अधिनियम के सभी मामलों का संपूर्ण विवरण एकत्रित करके इन मामलों को भी एक अभियान के रुप में लेकर सफलतापूर्वक निस्तारित करने के निर्देश दिए। आईजी अभियोजन ने बुलंदशहर के संयुक्त निदेशक अभियोजन राजेश मिश्रा और वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी ललित मुदगल, सहायक अभियोजन अधिकारी ललित वैद्य, रणधीर सरोज, अरुण कुमार सिंह, वीरेन्द्र मिश्रा और विनती कुमारी तथा कार्यालय सहायक नीरज कुमार और शक्ति सिंह उपस्थित रहे।

मतदाता दिवस पर होगी चित्रकला प्रतियोगिता

डिबाई। तहसील स्तरीय छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 25 जनवरी को मतदाता दिवस पर किया जायेगा। जिसके लिए विद्यालय से संबंधित शिक्षक-शिक्षिकाएं प्रतिभागियों की संख्या के बारे में नोडल अधिकारियों को अवगत कराएंगे।

आगामी 25 जनवरी को मतदाता दिवस है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत कालेजों में आयोजित कि गई चित्रकला प्रतियोगिता में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की तहसील स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन 25 जनवरी को सुबह 11 बजे किया जायेगा। कार्यक्रम से पूर्व क्षेत्र के विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाएं 23 जनवरी तक प्रतिभागियों की संख्या के बारे में माध्यमिक शिक्षा के नोडल अधिकारी रवेन्द्र सिंह को अवगत कराएंगी। इस बाबत एसडीएम मोनिका सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन तहसील परिसर में होगा। जिसके लिए संबंधित विभाग को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में कोविड के नियमों का पूरा पालन कराया जायेगा।

chat bot
आपका साथी