गंगा जल स्तर तीन फुट बढ़ा, अस्थाई कटटों का पुल हुआ जल मग्न

पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा होने से गंगा जल स्तर में लगभग तीन फुट की बढ़ोतरी एक साथ होने से गंगा की धारा व घाट के मध्य निकले बालू के टापू पर आवागमन के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:14 PM (IST)
गंगा जल स्तर तीन फुट बढ़ा, अस्थाई कटटों का पुल हुआ जल मग्न
गंगा जल स्तर तीन फुट बढ़ा, अस्थाई कटटों का पुल हुआ जल मग्न

जेएनएन, बुलंदशहर । पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा होने से गंगा जल स्तर में लगभग तीन फुट की बढ़ोतरी एक साथ होने से गंगा की धारा व घाट के मध्य निकले बालू के टापू पर आवागमन के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। जिससे नाविकों को रोजगार मिल गया है। सोमवार तक जल स्तर और बढ़ने की सम्भावना है।

सोमवार को दोपहर बाद से गंगा जल स्तर में तेजी के साथ जल स्तर बढ़ना प्रारम्भ हो गया, शाम होने के साथ जल स्तर लगभग तीन

फुट से अधिक बढ़ गया है। जिससे गंगा किनारे रहने वाले लोग अलर्ट हो गए है। गंगा किनारे सब्जियों की खेती करने वाले किसानों ने खेत से अपना सामान हटाना प्रारम्भ कर दिया है। यह जल स्तर पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा होने के कारण बढ़ा है। सम्भावना की जा रही है, कि सोमवार तक जल स्तर और अधिक बढ़ जाएगा। नगर में गंगा की मुख्य धारा में स्नान करने एवं पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं को घाट तथा मुख्य धारा के मध्य निकले बालू के टापू पर जाना पड़ता है। इस टापू तक जाने के लिए श्रद्धालुओं द्वारा बालू के कट्टे डालकर अस्थाई पुल का निर्माण कर लिया था। पिछले छह माह से इसी पुल का सहारा मिल रहा था। रविवार को शाम के समय श्रद्धालुओं को पूजा करने के लिए टापू पर जाने वाला पुल गंगा जल में डूबा मिला। नाविकों ने नाव के सहारे श्रद्धालुओं को टापू तक पहुंचाया। उन्हें भी कुछ दिन के लिए रोजगार मिल गया है। लोगों का कहना है कि यदि लगातार बारिश हुई तो

chat bot
आपका साथी