किसानों को निश्शुल्क दिया बीज और जिक

खुर्जा क्षेत्र के कई गांवों में किसानों को निश्शुल्क बीज व जिक दिया गया। साथ ही उन्हें खेती से अछी उपज लेने के लिए भी टिप्स दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:00 PM (IST)
किसानों को निश्शुल्क दिया बीज और जिक
किसानों को निश्शुल्क दिया बीज और जिक

जेएनएन, बुलंदशहर । खुर्जा क्षेत्र के कई गांवों में किसानों को निश्शुल्क बीज व जिक दिया गया। साथ ही उन्हें खेती से अच्छी उपज लेने के लिए भी टिप्स दिए गए। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान नई दिल्ली द्वारा अनुसूचित जाति उप परियोजना के तत्वावधान में पूसा द्वारा विकसित उन्नत किस्म का बीज व जिक वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। पूसा संस्थान बीज इकाई के प्रबंधक डा. ज्ञानेंद्र सिंह क्षेत्र के गांव धराऊ, सीकरी, निजामपुर व समसपुर में पहुंचे। जहां उन्होंने अनुसूचित जाति के किसानों को धान का बीज, जिक व कृषि यंत्र वितरित किए। साथ ही मांग के अनुसार उन्नज सब्जी के बीज भी किसानों को दिए गए। वहीं उन्होंने किसानों को खेती से अच्छी पैदावार लेने की टिप्स भी दिए। इसमें तहसीलदार राकेश शर्मा, अमित सोलंकी, धराऊ प्रधान पूनम देवी, जेपी सिंह राजौरा, बच्चू सिंह, संदीप आदि रहे। चोरी होने के महीने बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

बुलंदशहर : करीब एक महीने पहले शहर में हुई चोरी के मामले में कोतवाली नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मकान स्वामी ने युवती व उसके दो भाईयों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवा दी है। आरोप है कि इन तीनों ने ही ताला तोड़ कर सवा तीन लाख रुपये नगद तथा लाखों के सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए हैं। सिकंदराबाद के चंद्रावली सरायधासी निवासी अशोक कुमार जो वर्तमान में मोहल्ला शांतिनगर भूड़ पर रहते हैं। पिछले महीने जब वह परिवार के साथ बाहर गए थे तो उनके मकान का ताला तोड़ कर तीन लाख 20 हजार रुपये नगद व लाखों के आभूषण चोरी हो गए थे। लौटने के बाद उन्हें पता चला तो वह अवाक रह गए थे। अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें अब पता चला है कि उनके मकान में शिव कुमार की बेटी रश्मि, बेटा राज कुमार तथा अखिलेश ने मिल कर चोरी की है। तीनों ने चोरी के माल को भी आपस में बांट लिया है। इंस्पेक्टर अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि, तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी