मृतक की पत्नी को दिया पांच लाख का चेक

ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने मृतक लाइनमैन की पत्नी को पांच लाख का चेक सौंपा। बाद में अधिकारियों द्वारा पुलिस कार्रवाई वापस लेने का दबाव बनाने पर परिजन भड़क गए। परिजनों का कहना है कि जब तक मृतक का पीएफ व उसकी पत्नी को आजीवन पेंशन नहीं मिलेगी तब तक समझौते नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 09:35 PM (IST)
मृतक की पत्नी को दिया पांच लाख का चेक
मृतक की पत्नी को दिया पांच लाख का चेक

सिकंदराबाद: ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने मृतक लाइनमैन की पत्नी को पांच लाख का चेक सौंपा। बाद में अधिकारियों द्वारा पुलिस कार्रवाई वापस लेने का दबाव बनाने पर परिजन भड़क गए। परिजनों का कहना है कि जब तक मृतक का पीएफ व उसकी पत्नी को आजीवन पेंशन नहीं मिलेगी तब तक समझौते नहीं करेंगे।

चंदेरू बिजली घर पर तैनात गांव सरायदूल्हा निवासी संविदा लाइनमैन नरेश चौहान की रविवार को करंट से मौत से हो गई थी। परिजन और ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एनएच-91 पर हंगामा किया था। बाद मृतक की मां रामवती ने ऊर्जा निगम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था।

मंगलवार शाम खुर्जा रोड स्थित बिजली घर पर तैनात अवर अभियंता कृष्ण कुमार व अन्य कर्मी मृतक लाइनमैन के घर पहुंचे और उसकी पत्नी पायल को पांच लाख का चेक सौंपा। जब अधिकारियों ने पीड़ित परिजनों पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाते हुए कागजी कार्रवाई शुरू की, पीड़ित परिजनों ने भड़क गए। इस दौरान परिजनों ने कहा कि जब तक मृतक की पत्नी को आजीवन पेंशन समेत अन्य मांग पूरी नहीं होंगी वह समझौता नहीं करेंगे। एसडीओ बिजेन्द्र ¨सह ने बताया कि मृतक की पत्नी को पेंशन व उसके बकाया पीएफ को दिलाने को कागजी प्रक्रिया चल रही है। इसमें कुछ समय लगेगा।

chat bot
आपका साथी