जिले में पांच मिले संक्रमित,सात डिस्चार्ज

जनपद में रिकवरी दर बढ़ने से संक्रमण पर ब्रेक लग रहा है। मंगलवार को जिले में पांच नए संक्रमित मिले हैं। वहीं सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 49 रह गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:27 PM (IST)
जिले में पांच मिले संक्रमित,सात डिस्चार्ज
जिले में पांच मिले संक्रमित,सात डिस्चार्ज

जेएनएन, बुलंदशहर। जनपद में रिकवरी दर बढ़ने से संक्रमण पर ब्रेक लग रहा है। मंगलवार को जिले में पांच नए संक्रमित मिले हैं। वहीं सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 49 रह गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले में जहांगीराबाद और लखावटी में दो-दो और बीबी नगर में एक समेत कुल पांच लोगों संक्रमित की पुष्टि हुई। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20071 हो गई है। सात मरीज स्वस्थ होने से स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 19780 हो गया है। वहीं अब तक 237 लोगों की मौत हो चुकी है। एसीएमओ डा. रोहताश यादव ने बताया कि सैंपलिग की संख्या बढ़ा दी गई है। शासन से निर्धारित बिदू टेस्ट, ट्रेकिग और ट्रीटमेंट के आधार पर टीम काम कर रही है। जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रहा है।

18 हजार से अधिक को लगा राहत का टीका

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : जनपद में कलस्टर अभियान के तहत टीकाकरण का ट्रायल मंगलवार को भी जारी रहा। ट्रायल में लोग बड़ी संख्या में टीकाकरण को पहुंच रहे हैं। पांच ब्लाक में कलस्टर अभियान ट्रायल में 67 टीम लगाई गई हैं।

जनपद में अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कलस्टर अभियान का ट्रायल मंगलवार को भी जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग पायलट प्रोजेक्ट के तहत लखावटी, सिकंदराबाद, खुर्जा, स्याना और अरनियां क्षेत्र के गांवों में टीकाकरण 67 टीम के माध्यम से टीकाकरण कराया। ट्रायल में टीका लगाने के लिए आने वाले लोगों की संख्या बढ़ने का सबसे बड़ा कारण यह है कि अब लोगों को टीका लगवाने के लिए आनलाइन पंजीकरण नहीं कराना पड़ रहा है। टीम ही लोगों का पंजीकरण कर उनका वैक्सीनेशन करने में जुटी है। मंगलवार को ट्रायल के दुसरे दिन 18 से 44 आयु वर्ग के 1800 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। ट्रायल के अतिरिक्त पूरे जनपद में 18 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

..

इन्होंने कहा..

कलस्टर अभियान के ट्रायल के दुसरे दिन 1800 से अधिक लोगों को राहत का टीका लगा। वहीं पूरे जिले में 18 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है।

-सुष्पेन्द्र सिंह, एसीएमओ/नोडल टीकाकरण ,

chat bot
आपका साथी