सबसे पहले डाक्टर और मेडिकल स्टाफ को लगेगी वैक्सीन

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दिसंबर के अंत तक वैक्सीन आने की संभावना है। वैक्सी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST)
सबसे पहले डाक्टर और मेडिकल स्टाफ को लगेगी वैक्सीन
सबसे पहले डाक्टर और मेडिकल स्टाफ को लगेगी वैक्सीन

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दिसंबर के अंत तक वैक्सीन आने की संभावना है। वैक्सीन आने के बाद डाक्टर और मेडिकल स्टाफ को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए शासन स्तर पर कवायद शुरू हो गई है। शासन ने स्वास्थ्य अफसरों से विभाग के सभी डाक्टर व स्टाफ के साथ निजी मेडिकल क्षेत्र के डाक्टर व स्टाफ की सूचना मांगी है।

शासन के निर्देश मिलने पर स्वास्थ्य अफसरों ने पहले चरण के टीकाकरण के लिए सूची बनानी शुरू कर दी है। जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सीएमओ दफ्तर में तैनात समेत सभी सरकारी चिकित्सक, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय, एंबुलेंस चालक और बाबुओं की सूची बनाई जा रही है। साथ ही विभाग में पंजीकृत निजी अस्पतालों के चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों की भी सूची तैयार कराई जा रही है। सूची तैयार होने के बाद लखनऊ भेजी जाएगी। स्वास्थ्य अफसरों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए अग्रिम पंक्ति में काम कर रहा है। इसलिए सबसे पहले डाक्टरों और स्टाफ को टीके लगाए जाएंगे। अभी विभिन्न इंस्टीट्यूशन में वैक्सीन के ट्रायल चल रहे हैं। दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक वैक्सीन आने की पूरी संभावना है। पहले चरण का टीकाकरण पूरा होने के बाद दूसरे चरण में आने वाले लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि शासन ने बुलंदशहर समेत अन्य जिलों के अधिकारियों को भी सूची बनाने के निर्देश दिए हैं। सूची तैयार करने के लिए छह से अधिक कर्मचारी लगाए हैं। सूची में नाम, पता, पद, फोन नंबर, तैनाती स्थल समेत पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। दिसंबर के अंत तक वैक्सीन आने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी