बजट के अभाव में अटका अग्निशमन केंद्र

तहसील मुख्यालय के पीछे निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र पिछले काफी दिनों से सरकार द्वारा मंजूर की गई रकम के आने का इंतजार में अटका हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 11:14 PM (IST)
बजट के अभाव में अटका अग्निशमन केंद्र
बजट के अभाव में अटका अग्निशमन केंद्र

बुलंदशहर, जेएनएन। तहसील मुख्यालय के पीछे निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र पिछले काफी दिनों से सरकार द्वारा मंजूर की गई रकम के आने का इंतजार में अटका हुआ है। प्रदेश सरकार ने अग्निशमन केंद्र के लिए 8 करोड़ 72 लाख रुपये मंजूर किए थे, जिसमें पहली किस्त के रूप में मात्र 10 लाख रुपये ही भेजे गए थे। जिससे निर्माण कार्य शुरू कराया गया था, लेकिन उस पैसे से बिल्डिग की नींव तक पूरी नहीं भरी गई।

तहसील क्षेत्र में आए दिन होने वाली आगजनी की घटनाओं पर अंकुश लगने के लिए क्षेत्र के लोग काफी समय से तहसील मुख्यालय पर फायर स्टेशन निर्माण की मांग कर रहे थे। काफी समय बाद योगी सरकार ने मांग को पूरा किया और 8.72 करोड़ का बजट जारी कर दिया, लेकिन मात्र दस लाख रुपये का बजट जारी होने के बाद बाकी बजट नहीं आ सका, जिस कारण निर्माण कार्य अटक गया है। एफएसओ जेपी सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार से धनराशि भेजे जाने के लिए पत्र लिखे गए हैं। बजट जारी नहीं होने के कारण कार्यदायी संस्था ने भी निर्माण कार्य फिलहाल रोक दिया है। उधर, व्यापारी नेता पदम जैन, वीरेंद्र गर्ग, नीरज कंसल आदि ने प्रदेश सरकार से जल्द धनराशि भेजे जाने की मांग करते हुए कहा कि अग्निशमन केंद्र खुल जाने से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा। क्योंकि, अभी तक क्षेत्र में आग की घटनाएं होने पर खुर्जा, डिबाई, जिला मुख्यालय बुलंदशहर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आती हैं। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि अग्निशमन केंद्र का बाकी पैसा जल्द ही जारी कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी