बादशाहपुर पंचगाई में बुखार ने पसारे पैर, दो की हो चुकी मौत

खुर्जा में गांव बादशाहपुर पंचगाई में बुखार का प्रकोप है। गांव में बुखार की चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गांव में अधिकांश प्रत्येक घर में कोई ना कोई सदस्य बीमार है। जिनका उपचार स्वजनों द्वारा निजी अस्पतालों में कराया जा रहा है। उधर मंगलवार को गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर भी लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:11 PM (IST)
बादशाहपुर पंचगाई में बुखार ने पसारे पैर, दो की हो चुकी मौत
बादशाहपुर पंचगाई में बुखार ने पसारे पैर, दो की हो चुकी मौत

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में गांव बादशाहपुर पंचगाई में बुखार का प्रकोप है। गांव में बुखार की चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गांव में अधिकांश प्रत्येक घर में कोई ना कोई सदस्य बीमार है। जिनका उपचार स्वजनों द्वारा निजी अस्पतालों में कराया जा रहा है। उधर मंगलवार को गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर भी लगाया गया।

छतारी के त्योर बुजुर्ग के बाद खुर्जा तहसील क्षेत्र के गांव बादशाहपुर पंचगाई में भी बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ गई हैं। जिसको लेकर ग्रामीण परेशान हैं और उन्हें डर भी सताने लगा है। गांव निवासी किरण पत्नी संदीप और 17 वर्षीय अरविना की बुखार की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। साथ ही मृतक किरण के परिवार से ही ऋषिपाल सिंह, हरेंद्र, संदीप, शिवम, ललित आदि बुखार की चपेट में हैं। वहीं गांव के अधिकांश घरों में बुखार ने पैर पसारे हुए हैं। जिनको स्वजनों ने खुर्जा, बुलंदशहर समेत अन्य स्थानों पर अस्पतालों में भर्ती कराया हुआ है। बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण ग्रामीण द्वारा लगातार शिविर लगाकर जांच कराए जाने की मांग की जा रही है। जिससे की बुखार को फैलने से रोका जा सके और बीमारी की चपेट में आए लोग भी ठीक हो सके। उधर जानकारी होने पर मंगलवार को गांव में अरनिया के मुनि सीएचसी से पहुंची टीम ने शिविर लगाया। जिसमें 84 मरीजों की जांच की गईं। साथ ही टीम ने टाइफाइड, मलेरिया आदि की जांच की। हालांकि सभी की रिपोर्ट टीम को नेगेटिव मिली। चेकअप करने के साथ-साथ टीम ने दवा का वितरण भी किया।

आज फिर लगेगा गांव में शिविर,

मुनि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. प्रवीण ने बताया कि गांव बादशाहपुर पंचगाई में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने की जानकारी मिली। जिस पर मंगलवार को गांव में शिविर लगाया गया और चेकअप करते हुए दवा का वितरण भी किया गया। अब आज यानि गुरुवार को फिर से गांव में शिविर लगाया जाएगा। जिसमें चेकअप करने के बाद मरीजों को दवा वितरित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी