पंचायत में समस्याओं का निस्तारण कराने की मांग

भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत के बाद एसडीएम को ज्ञापन देकर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान तत्काल दिलाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:53 PM (IST)
पंचायत में समस्याओं का निस्तारण कराने की मांग
पंचायत में समस्याओं का निस्तारण कराने की मांग

बुलंदशहर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत के बाद एसडीएम को ज्ञापन देकर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान तत्काल दिलाने की मांग की। भाकियू के दूसरे गुट को छोड़कर आए किसानों का मांगेराम त्यागी ने स्वागत किया। सोमवार को भाकियू की पंचायत निरीक्षण भवन के गेट पर आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि मांगेराम त्यागी ने कहा कि चीनी मिल पर किसानों का करोड़ों रुपया बकाया है, कितु मिल द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है। अनूपशहर में सीवर लाइन का गंगा पानी गंगा की मुख्य धारा में जाकर श्रद्धालुओं की भावनाओं को आहत कर रहा है। इस मौके पर दूसरे गुट को छोड़कर आए किसान नेताओं का मांगेराम त्यागी ने माला पहनाकर स्वागत किया। बैठक के अंत में किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराने की मांग की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बब्बन प्रधान, पिकी खालौर, जलदेवी शर्मा, योगेन्द्र सिंह, राजकुमार, सैयद सुहेल, ओमवीर सिंह, रामवीर सिंह, भीमसेन, किशोरी लाल, धर्मवीर सिंह आदि मौजूद रहे। कक्ष की दीवार हटाकर इमरजेंसी वार्ड को कराएं बड़ा : डीएम

बुलंदशहर : डीएम ने सोमवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इमरजेन्सी, ओपीडी वार्ड, दिव्यांग प्रमाण पत्र कक्ष, पोषण पुनर्वास केन्द्र आदि का जायजा लिया। आपातकालीन कक्ष में मरीजों और उन्हें दिए गए उपचार के संबंध में भी जानकारी हासिल की। रोजाना आने वाले मरीजों के सापेक्ष आपातकालीन वार्ड को छोटा पाते हुए व्यवस्था बनाने के निर्देश सीएमओ को दिए। कहा कि इंमरजेंसी के अंदर कतिपय कक्षों का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। इसलिए जेई से निरीक्षण कराकर इन कक्षों की दीवार हटाकर इमरजेंसी को बड़ा कराएं। ताकि आपातकालीन कक्ष में आने वाले मरीजों का चिकित्सक सुगमता से उपचार कर सकें। डीएम ने ओपीडी का हाल भी देखा। दिव्यांग प्रमाण पत्र को समय सीमा के भीतर जारी कराने के लिए कहा। पोषण पुनर्वास केंद्र में दस कुपोषित बच्चे भर्ती मिले। भर्ती बच्चों के स्वजनों से बातकर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा। इस मौके पर सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी