किसानों ने दी अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी

औरंगाबाद में अगौता के गांव पवसरा बिजलीघर पर मात्र छह घंटे की आपूर्ति किये जाने के विरोध में सोमवार को किसानसभा के नेतृत्व में दर्जनों गांवों के किसान एकत्रित होकर पवसरा बिजलीघर पर पहुंचे। वहां किसानों ने बिजली विभाग अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गये। किसानसभा के जिला मंत्री जगवीर सिंह ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर आपूर्ति में सुधार नहीं किया गया तो किसानसभा अनिश्चितकालीन धरना देगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST)
किसानों ने दी अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी
किसानों ने दी अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी

जेएनएन, बुलंदशहर। औरंगाबाद में अगौता के गांव पवसरा बिजलीघर पर मात्र छह घंटे की आपूर्ति किये जाने के विरोध में सोमवार को किसानसभा के नेतृत्व में दर्जनों गांवों के किसान एकत्रित होकर पवसरा बिजलीघर पर पहुंचे। वहां किसानों ने बिजली विभाग अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गये। किसानसभा के जिला मंत्री जगवीर सिंह ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर आपूर्ति में सुधार नहीं किया गया तो किसानसभा अनिश्चितकालीन धरना देगी।

अगौता के गांव पवसरा बिजलीघर पर आयोजित किसानों के धरने में किसानसभा के जिला मंत्री जगवीर सिंह ने कहा कि नलकूप चलाने के लिये किसानों को बिजली आपूर्ति कम मिलने के कारण किसानों के सामने धान की रोपाई से वंचित रहना पड़ रहा है। उधर गन्ने व चारा की फसल भी सूख रही है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने खराब हुए आठ एमवीए के ट्रांसफार्मर की मरम्मत कराकर उसी से आपूर्ति को चालू करा दिया है। ट्रांसफार्मर पर लोड पड़ते ही वह फुंक जाते है। जिससे बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। यदि बिजली विभाग के अधिकारियों ने सात दिन के भीतर बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं किया तो किसानसभा बिजलीघर पर अनिश्चितकालीन धरना देगी। धरने में किसान हिम्मत सिंह, नौशाद अली, प्रमोद कुमार, संजीव कुमार, उदयवीर सिंह, आलमगीर, रिजवान, मनवीर, हाफिज, अल्ताफ, सलमान आदि किसान मौजूद रहे।

आम चोरी करने के आरोप में चार पर मुकदमा

स्याना। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बड्ढा वाजिदपुर निवासी जेनेंद्र पाल सिंह ने कोतवाली पर तहरीर देकर बताया कि पीड़ित का क्षेत्र के ग्राम निखोब में आम का बाग है। तहरीर के अनुसार 10 जुलाई करीब 9 बजे निखोब निवासी हेमंत शर्मा, हिमांशु सहित दो अज्ञात लोग बाग से आम तोड़ने लगे। बाग की रखवाली कर रहे मोहम्मद फजलू रहमान ने पेड़ से आम तोड़ने का विरोध किया। आरोप है कि विरोध करने पर चारों आरोपितों ने फजलू के साथ मारपीट कर जबरन आम तोड़ कर ले गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर चारों आरोपितों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी