मांगों को लेकर किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

खुर्जा में भाकियू कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर तहसील पर बैठक आयोजित की और उसके बाद आठ सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम खुर्जा को सौंपा। वहीं आगामी दिनों में होने वाली किसान क्रांति यात्रा के संबंध में भी अवगत कराया।

JagranThu, 10 Jun 2021 11:03 PM (IST)
मांगों को लेकर किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में भाकियू कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर तहसील पर बैठक आयोजित की और उसके बाद आठ सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम खुर्जा को सौंपा। वहीं आगामी दिनों में होने वाली किसान क्रांति यात्रा के संबंध में भी अवगत कराया।

गुरुवार दोपहर को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता एकत्र होकर नई तहसील पहुंच गए। जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर बैठक आयोजित की। जिसमें किसानों ने एमएसपी पर कानूनी अधिकार मिलने, तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने, डीजल-पेट्रोल के वृद्धि मूल्यों को वापस लेने, पुलिस के द्वारा किसानों पर अत्याचार बंद करने, किसानों के सभी गेहूं की खरीद नहीं होने तक क्रय केंद्र बंद न होने, गन्ने का रुपया किसानों को शीघ्र दिलवाने, ऊर्जा निगम द्वारा किसानों से अवैध वसूली पर झूठे मुकदमे लिखे जाने, चकबंदी में भ्रष्टाचार होना आदि मांगों को लेकर चर्चा की। साथ ही मांगों के पूरा नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी। वही मांगों को लेकर एसडीएम लवी त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्हें अवगत कराया कि भाकियू के द्वारा किसान किसान क्रांति यात्रा अनूपशहर से 14 जून को शुरू होगी। इस मौके पर गुड्डू प्रधान, चौधरी कल्याण, अरब सिंह, धर्मेंद्र सिंह, तेजवीर सिंह, प्रमोद, हरनाम, केपी आदि रहे।

शनि जयंती पर शनिदेव को किया तेल अभिषेक

गुलावठी : शिव शनिदेव मंदिर पर शनि जयंती धूमधाम से मनाई गई। गुरुवार सुबह हवन यज्ञ हुआ। जिसके बाद दोपहर को तेल अभिषेक कर भगवान शनिदेव की आराधना की गई। मंदिर समिति की ओर से शनि जयंती के उपलक्ष्य में भगवान शनिदेव के भवन को आकर्षक फूलों से सजाया गया। मंदिर के महंत आचार्य मनीष शास्त्री ने विधिवत रुप से मंत्रोच्चारण के बीच हवन यज्ञ संपन्न कराया। हवन में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर आहुति दी। दोपहर एक बजे विधायक पति देवेंद्र सोलंकी, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया, हितेश गर्ग सहित स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिदेव को तेल अभिषेक कर उनकी पूजा अर्चना की। इसके बाद भंडारा हुआ, जिसमें श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर धर्मलाभ उठाया। अनिल सिघल, धर्मेन्द्र तेवतिया, अनिमेश, गगन प्रजापति, महेश वर्मा, मनोज शर्मा, प्रमोद गुप्ता, संतराम आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.