किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया

अनूपशहर में भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर बेमौसम बरसात से फसलों की क्षति के मुआवजे के रूप में आकलन करा कर मुआवजा देने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:36 PM (IST)
किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया
किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया

जेएनएन, बुलंदशहर। अनूपशहर में भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर बेमौसम बरसात से फसलों की क्षति के मुआवजे के रूप में आकलन करा कर मुआवजा देने की मांग की।

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति कार्यकर्ताओं की पंचायत गांव दुर्गाऊ में की गई। जिसमें बेमौसम वर्षा के कारण धान, आलू, सरसों और गाजर की फसल पूर्ण तरीके से बर्बाद हो चुकी है। अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है, किसानों द्वारा पंचायत के दौरान ज्ञापन देने के लिए अधिकारियों को फोन किया गया। कितु कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा अंत में किसानों को धरना देना पड़ा। धरने की सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी प्रेमचंद शर्मा मौके पर पहुंचे। किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कोतवाली प्रभारी को दिया। पंचायत में राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह, जगत सिंह सिसोदिया, प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु त्यागी, प्रदेश संगठन मंत्री संजय शर्मा, मंडल संगठन मंत्री ठाकुर सुनील सिंह, युवा जिला सचिव आशुतोष शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष सुधीर चौधरी, राहुल कुमार, अनूप आदि मौजूद रहे।

जलभराव को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

खुर्जा में जलभराव की समस्या को लेकर मोहल्ला मुरारीनगर की महिलाओं ने प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा और सुनवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

बुधवार को मोहल्ला मुरारीनगर स्थित गंगा वाली गली की महिलाएं एकत्र होकर नई तहसील पर पहुंच गईं। जहां उन्होंने बताया कि उनकी गली में बिन बरसात भी गंदा पानी भरा रहता है। जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं कालोनी में बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि गली में भरे गंदे पानी की निकासी कराई जाए। जिससे कालोनी के लोगों को राहत मिले। जलभराव की समस्या को लेकर महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा और सुनवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। इसमें राजबाला देवी, धीर सिंह, मीना देवी, बबली, रानी देवी आदि महिलाएं रहीं।

chat bot
आपका साथी