प्रतिदिन गाजीपुर बार्डर पहुंचे किसान

-गांव सारंगपुर में हुई भाकियू की पंचायत रालोद कार्यकर्ता भी हुए शामिल जेएनएन बुलंदशहर। खुर्जा क्षेत्र के गांव सारंगपुर में आयोजित पंचायत के दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों से गाजीपुर बार्डर पहुंचने का आह्वान किया। वहीं विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पंचायत में भाकियू के अलावा रालोद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 06:08 PM (IST)
प्रतिदिन गाजीपुर बार्डर पहुंचे किसान
प्रतिदिन गाजीपुर बार्डर पहुंचे किसान

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा क्षेत्र के गांव सारंगपुर में आयोजित पंचायत के दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों से गाजीपुर बार्डर पहुंचने का आह्वान किया। वहीं विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पंचायत में भाकियू के अलावा रालोद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

सोमवार को क्षेत्र के गांव सारंगपुर में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पंचायत आयोजित की गई। पंचायत की शुरुआत भाकियू के जिलाध्यक्ष अनिल उर्फ बब्बन चौधरी, रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष आसिफ गाजी और पूर्व जिला महासचिव रालोद समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह पर माल्यार्पण करते हुए किया। जिसके बाद जिलाध्यक्ष बब्बन चौधरी ने कहा कि गाजीपुर समेत अन्य बार्डरों पर पिछले ढाई महीनों से किसानों का धरना चल रहा है। किसानों द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी की गारंटी दी जाने की मांग की जा रही है, लेकिन मांगों को दरकिनार कर किसानों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं किसानों के धरने को जबरन समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है। जब किसान अपनी ताकत दिखाएं और प्रतिदिन क्षेत्र से ट्रैक्टरों पर सवार होकर गाजीपुर बार्डर पहुंचे। ऐसा सामंजस्य बनाए कि प्रत्येक बार्डर पर किसानों की मौजूदगी बनी रहीं। वहीं रालोद के आसिफ गाजी ने कहा कि अन्नदाता कहे जाने वाले किसान के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा और किसानों के आंदोलन में रालोद कार्यकर्ता भी कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार हैं। इसके अलावा पंचायत में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। इसमें रमेश, रामदास पहलवान, आलोक चौधरी, पिटू चौधरी, किरनपाल, महेंद्र सिंह, रचित आर्य, संदीप, राकेश चौधरी, डा. योगेंद्र अत्री, सुरेश, दुष्यंत, अतुल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी