बैरिकेडिग हटाकर किसान दिल्ली रवाना

भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में सोमवार की सुबह करीब 11 बजे किसान दिल्ली जाने के लिए ट्रैक्टरों से निकले। जैसे ही ट्रैक्टरों का रैला बुगरासी चौराहे पर पहुंचा तो पुलिस ने सड़क पर बैरिकेडिग लगाकर रोक लिया। काफी हंगामें के बाद किसानों ने सड़क से बैरिकेडिग हटाई और दिल्ली की ओर रवाना हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:32 PM (IST)
बैरिकेडिग हटाकर किसान दिल्ली रवाना
बैरिकेडिग हटाकर किसान दिल्ली रवाना

जेएनएन, बुलंदशहर। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में सोमवार की सुबह करीब 11 बजे किसान दिल्ली जाने के लिए ट्रैक्टरों से निकले। जैसे ही ट्रैक्टरों का रैला बुगरासी चौराहे पर पहुंचा तो पुलिस ने सड़क पर बैरिकेडिग लगाकर रोक लिया। काफी हंगामें के बाद किसानों ने सड़क से बैरिकेडिग हटाई और दिल्ली की ओर रवाना हो गए।

भाकियू के मंडल महासचिव मांगेराम त्यागी के नेतृत्व में 30-40 ट्रैक्टर कैंप कार्यालय पर एकत्र हुए और दिल्ली की ओर रवाना होने लगे। बुगरासी चौराहे पर तैनात पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टरों को रोक लिया। सड़क पर बैरिकेडिग लगा दी और किसानों को घरों में रहने की सलाह दी। इससे गुस्साए किसानों ने हंगामा कर दिया और नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ने लगे। सूचना पर पहुंची एसडीएम सुभाष सिंह और नगर कोतवाल जितेंद्र कुमार सिंह ने किसानों की मानमनोव्वल की लेकिन उन्होंने एक न सुनी। पुलिस सड़क पर तैनात रही और किसानों ने बैरिकेडिग हटाकर दिल्ली की ओर कूच कर गए। इस दौरान शैलेंद्र आर्य, मुनिराज त्यागी, विपिन चौधरी, गजेंद्र लोधी, कपीस त्यागी व राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। कुछ बाजार से निकले तो कुछ मुख्य सड़क से

एक तरफ एसडीएम सुभाष सिंह और नगर कोतवाल बुगरासी रोड पर किसानों की मानमनोव्वल कर रहे थे। दूसरी ओर कुछ किसान ट्रैक्टर लेकर बाजार की ओर से निकल गए। जब पुलिस उन्हें रोकने के लिए बाजार की ओर दौड़ी तो सड़क पर खड़े किसान भी ट्रैक्टरों को लेकर दिल्ली की ओर रवाना हो गए। आंदोलन के बाद कलक्ट्रेट पर लटकेंगे ताले

मांगेराम त्यागी ने बताया कि अन्य जिलों में किसानों पर इतना पहरा नहीं है जितना जिला प्रशासन ने लगा रखा है। किसानों के घरों में ट्रैक्टरों के कागजात चेक किए जा रहे हैं, गांव के चौकीदारों को मुखबिर बना रखा है, सड़कों पर बैरिकेडिग हैं और किसानों से अभद्रता की जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि दिल्ली में चल रहे आंदोलन के सफल होने के बाद कलक्ट्रेट पर किसान ताले डालेंगे।

chat bot
आपका साथी