नारेबाजी करते हुए गाजीपुर रवाना हुए किसान

खुर्जा में दर्जनभर से अधिक ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर किसान गाजीपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि जब तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। वह अपना धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे और आंदोलन में हिस्सा लेते रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:40 PM (IST)
नारेबाजी करते हुए गाजीपुर रवाना हुए किसान
नारेबाजी करते हुए गाजीपुर रवाना हुए किसान

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में दर्जनभर से अधिक ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर किसान गाजीपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि जब तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। वह अपना धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे और आंदोलन में हिस्सा लेते रहेंगे।

खुर्जा में जेवर मार्ग पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले कार्यकर्ता एकत्र हो गए। जहां एक ट्राली को किसानों ने स्थाई घर के रूप में तब्दील किया हुआ था। जिसमें उन्होंने एसी, कूलर आदि लगाया हुआ था। इस दौरान युवा किसान नेता चौधरी अरब सिंह ने कहा कि गाजीपुर बार्डर पर कृषि कानून के विरोध में धरना-प्रदर्शन चल रहा है, लेकिन किसानों की मांग के बाद भी कानून को वापस नहीं लिया गया है। ऐसे में सरकार किसानों की अनदेखी लगातार कर रही है। वहीं वरिष्ठ किसान नेता चौधरी कल्याण सिंह ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता है। जब तक किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। जिसके बाद किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों के माध्यम से गाजीपुर बार्डर की तरफ कूच कर गए। इसमें शिवदत्त शर्मा, चौधरी महेंद्र सिंह, हरकेश, अजब सिंह, बॉबी चौधरी, हरपाल सिंह, ललित कुमार, पवन चौधरी, सतन सिंह आदि रहे। पीड़ित विवाहिता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

ऊंचागांव। दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने का प्रयास किया। पीड़िता के स्वजन ने थाने में ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। लेकिन मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़िता ने एसएसपी को न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

अहार के एक गांव निवासी बृजपाल की पुत्री अनीता की शादी एक वर्ष पूर्व नरसेना थाना क्षेत्र के बलरामपुर निवासी एक युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि पीड़िता का पति व ससुराल जन अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित व मारपीट करते थे। 27 जुलाई की करीब रात्रि में पीड़िता के पति ने गले में चुन्नी डाल कर हत्या का प्रयास किया। पीड़िता की सूचना पर पुलिस आरोपित पति व उसे थाने ले आई। पीड़िता के पिता ने नरसेना पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और आरोपितों से सांठगांठ कर थाने से छोड़ दिया। पीड़िता ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी