गन्ना तौल नहीं होने पर भड़के किसान, लगाया जाम

गन्ना तौल नहीं होने से गुस्साए किसानों ने भाकियू के बैनर तले जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही गन्ने से लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां लगाते हुए जेवर मार्ग पर पांच घंटे से अधिक तक जाम लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:04 PM (IST)
गन्ना तौल नहीं होने पर भड़के किसान, लगाया जाम
गन्ना तौल नहीं होने पर भड़के किसान, लगाया जाम

बुलंदशहर, जेएनएन। गन्ना तौल नहीं होने से गुस्साए किसानों ने भाकियू के बैनर तले जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही गन्ने से लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां लगाते हुए जेवर मार्ग पर पांच घंटे से अधिक तक जाम लगाया। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक किसानों के खेतों से गन्ने समाप्त नहीं हो जाएगा, तब तक वह तौल सेंटरों को बंद नहीं होने देंगे।

क्षेत्र के गांव जाहिदपुर के निकट जेवर मार्ग पर साबितगढ़ शुगर मिल के दो गन्ना तौल सेंटर हैं। जिनसे दर्जनों गांवों के किसान जुड़े हुए हैं। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार उर्फ बब्बन प्रधान ने बताया कि बताया कि इस बार बहुत कम इडेंट दिया गया है। वहीं किसानों को टाइम से पर्चियां भी नहीं मिली हैं। साथ ही अब पिछले तीन दिनों से दोनों सेंटरों पर किसानों के गन्ने की तौल नहीं की जा रही है। जिससे नाराज किसान भाकियू के बैनर तले एकत्र होकर जेवर मार्ग स्थित गन्ना तौल केंद्र पर पहुंच गए। जहां उन्होंने गन्ना तौल कराने की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कहा कि क्षेत्र में काफी किसानों के खेतों में गन्ना खड़े हुए हैं। जब तक किसानों के खेतों से गन्ना समाप्त नहीं हो जाता है, तब तक वह दोनों सेंटरों को बंद नहीं होने देंगे। जिससे नाराज किसान गन्ने से लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर खुर्जा-जेवर मार्ग पर पहुंच गए। जहां उन्होंने मार्ग पर ट्रालियों को खड़ा करते हुए जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान अपनी मांग पर डटे रहे। वहीं भाकियू नेता कैलाश भागमल गौतम ने कहा कि वह खेतों में गन्ना समाप्त नहीं होने तक दोनों सेंटरों को नहीं हटने देंगे। आखिरी में किसानों ने मिल के अधिकारियों से वार्ता की और आंदोलन को जारी रखने की चेतावनी दी। इसमें उत्तम सिंह, मनोज, कपिल, बृजराज, राजकुमार, रामवीर, कैलाश गौतम, कुशल, सुदेश, मनवीर, ऋषिपाल, चतर सिंह, हरकेश, प्रभात आदि रहे।

chat bot
आपका साथी