विद्युत समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

खुर्जा में विद्युत संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। वही ऊर्जा मंत्री संबोधित ज्ञापन एक्सइन को सौंपा। साथ ही सुनवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST)
विद्युत समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन
विद्युत समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में विद्युत संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। वही ऊर्जा मंत्री संबोधित ज्ञापन एक्सइन को सौंपा। साथ ही सुनवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

सोमवार दोपहर को क्षेत्रीय किसान सभा के बैनर तले काफी किसान एकत्र होकर विद्युत उपकेंद्र नंबर चार पर पहुंच गए। जहां उन्होंने बताया कि निजी नलकूपों पर मीटर लगाने के आदेश दिए गए हैं। जिसको तत्काल रद्द किया जाना चाहिए। वहीं लाकडाउन की अवधि का ग्रामीण क्षेत्रों का विद्युत बिल माफ किया जाए, विद्युत बिल 2020 रद्द किया जाए, लाइनों की मरम्मत के लिए इंसुलेटर तथा क्रास फार्म लगाए जाएं, विद्युत का निजीकरण बंद हो, संविदा कर्मचारियों को स्थाई कर्मचारी घोषित किया जाए, ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति 18 घंटे सुनिश्चित की जाए और चोरी के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद होने आदि मांगों को लेकर उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जिसके बाद उन्होंने ऊर्जा मंत्री संबोधित ज्ञापन एक्सइन डीवी सिंह को सौंपा। इसमें मेघराज सिंह, लखपत सिंह, यूसुफ, मीरपाल, रामकुमार, आनंद, ज्ञानेंद्र, राजीव, विपिन कुमार आदि रहे।

दहेजलोभियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाला

बुलंदशहर : दहेज में लाखों रुपये नगद न मिलने से नाराज ससुरालियों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। बदहवास हालत में मायके पहुंची पीड़िता ने पति सहित छह ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल भी शुरू कर दी है।

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव सुनेहरा की रहने वाली अमरीन के अनुसार कुछ साल पहले उसका निकाह दिल्ली के थाना तिगड़ी के मोहल्ला खानपुर निवासी जब्बार के बेटे इमरान के साथ हुआ था। निकाह के बाद कुछ महीने तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन फिर अचानक दहेज के नाम पर कारोबार करने के लिए लाखों रुपये की मांग शुरू कर दी। अमरीन ने बताया कि विरोध करने पर मारपीट तक की गई। पिछले दिनों रुपये न मंगवाने पर पति ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिल कर बुरी तरह से पीटा और घर से निकाल दिया। साथ ही लौट कर आने पर हत्या तक करने की धमकी दी। सीओ सिटी ने बताया कि महिला की तहरीर पर उसके पति इमरान के अलावा शाहनवाज, रहीशन, चांद, आफरीन, समा, शाहिद आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी