करंट की चपेट में आने युवक की मौत

कोतवाली क्षेत्र के गांव राजौर के युवक की बिजली का करंट लग जाने से उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में मृत्यु हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:29 PM (IST)
करंट की चपेट में आने युवक की मौत
करंट की चपेट में आने युवक की मौत

बुलंदशहर, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र के गांव राजौर के युवक की बिजली का करंट लग जाने से उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में मृत्यु हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव राजौर निवासी 27 वर्षीय बबलू पुत्र राजन सिंह शनिवार की रात्रि में अपने भाई पंकज के साथ खेत में पानी लगाने के लिए ट्यूबवेल के तार सही कर रहा था। तभी अचानक बिजली आ जाने से बबलू को करंट लग गया जिससे बबलू बुरी तरह झुलस गया, परिजनों द्वारा घायल अवस्था में बबलू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। चिकित्सकों ने गंभीर हालत देखते हुए बबलू को बुलंदशहर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। वहां बबलू का उपचार के दौरान निधन हो गया। निधन की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया बबलू की 2 वर्ष पूर्व शादी हुई थी एक बेटा है। ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची अफरातफरी

खुर्जा: मंदिर मार्ग पर सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। वहीं स्थानीय लोगों ने विद्युत सप्लाई बंद करा दी। उधर ट्रांसफार्मर से जुड़ी कई कालोनियों की बत्ती भी काफी समय तक गुल रही।

रविवार दोपहर करीब 12 बजे मंदिर मार्ग पर अस्पताल के निकट रखा ट्रांसफार्मर अचानक धू-धू कर जलने लगा। इस दौरान मार्ग से होकर निकल रहे राहगीर जहां-तहां ही रूक गए। वहीं जानकारी होने पर पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मार्ग से जा रहे इक्का-दुक्का वाहनों को पीछे से रूकवा दिया। उधर स्थानीय लोगों ने फोन करके विद्युत सप्लाई बंद कराई। वहीं पुलिस ने दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया और ट्रांसफार्मर में लगी को किसी तरह आग बुझवाया। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अगर ट्रांसफार्मर फट जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था। आग लगने का कारण शार्टसर्किट होना बताया गया। मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने ट्रांसफार्मर में आए फाल्ट को ठीक किया और उसके बाद विद्युत सप्लाई शुरू कर दी। इस दौरान कई कालोनियों में घंटों विद्युत सप्लाई गुल रही। ऊर्जा निगम के एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना पर तुंरत विद्युत सप्लाई बंद करा दी गई थी।

ईख के खेत में लगी आग, पुलिस ने गेहूं की फसल को जलने से बचाया

ऊंचागांव : लगातार बढ़ रहे तापमान के साथ क्षेत्र में आग की घटना भी बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों क्षेत्र में आग लगने के दर्जन भर मामले सामने आए हैं। शनिवार को नरसेना में ईख के खेत में आग लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को बुझाया और आग की चपेट में आने से गहूं की फसल जलने से बचा लिया।

गांव नरसेना निवासी कृष्ण चंद्र शर्मा पुत्र शांति स्वरूप शर्मा के ईख के खेत में शनिवार की देर शाम आग लग गई। किसान दूसरे खेत में काम कर रहा था। आग की लपटें देखकर किसान ने घटना की सूचना नरसेना पुलिस को दी। जिसके बाद थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी सचिन कुमार बालियान ने खड़ी फसल में ट्रैक्टर चलाकर आग पर काबू पाया। तब जाकर आग की घटना के निकट खेतों में खड़ी गेहूं की फसल आग की चपेट में आने से बच पाई। ग्रामीणों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए आभार जताया।

chat bot
आपका साथी