तौल केंद्र पर हफ्तों लगती है लाइन, किसान सस्ते में बेच रहे गेहूं

बुगरासी क्षेत्र में गेहूं तौल केंद्र पर कई-कई दिन तक नंबर नहीं आने के कारण किसान अपना गेहूं सस्ते में बेचने को मजबूर हैं। तौल केंद्र पर दो सप्ताह से गेहूं से लदी खड़ी ट्रैक्टर ट्राली के तुलाई का नंबर सोमवार को आया है। इससे किसान परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST)
तौल केंद्र पर हफ्तों लगती है लाइन, किसान सस्ते में बेच रहे गेहूं
तौल केंद्र पर हफ्तों लगती है लाइन, किसान सस्ते में बेच रहे गेहूं

जेएनएन, बुलंदशहर। बुगरासी क्षेत्र में गेहूं तौल केंद्र पर कई-कई दिन तक नंबर नहीं आने के कारण किसान अपना गेहूं सस्ते में बेचने को मजबूर हैं। तौल केंद्र पर दो सप्ताह से गेहूं से लदी खड़ी ट्रैक्टर ट्राली के तुलाई का नंबर सोमवार को आया है। इससे किसान परेशान हैं।

बुगरासी में रवानी कटीरी मार्ग पर गेहूं की खरीद के लिए तौल केंद्र लगाया गया है। इस पर कई-कई दिन तक भी गेहूं की तुलाई के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। इससे किसान अपना गेहूं खुले बाजार में सस्ता बेचने को मजबूर हैं। तौल केंद्र पर पिछले 14 दिन से ट्रैक्टर ट्राली में गेहूं लदे पड़े हैं। अब जाकर सोमवार को गेहूं की तुलाई का नंबर आया है। किसान लाल चौहान, अनुज कुमार, प्रमोद सिंह, राजीव चौहान आदि ने बताया कि तौल केंद्र पर 10 से 15 दिन तक तुलाई के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। किसान अनाज बेचकर घर का खर्चा चलाते हैं। कई दिन तक भी तुलाई का नंबर नहीं आने के कारण मजबूरन अन्य व्यापारियों को तौल केंद्र से तीन रुपए किलो तक कम बेचना पड़ रहा है। किसानों में तौल केंद्र पर कई दिन तक नंबर नहीं आने को लेकर रोष व्याप्त है। सोमवार को भी बुग्गी में गेहूं लाने वाले किसान तुलाई की मांग कर रहे थे जबकि केंद्र पर पहले ट्रैक्टर ट्राली के गेहूं को तोला जा रहा था। तौल केंद्र के सचिव ऋषिपाल सिंह ने बताया कि तौल केंद्र पर पिछले 14 दिन से ट्रैक्टर खड़े हुए हैं। बारदाना नहीं होने के कारण किसानों का गेहूं नहीं तुल पाया है। किसानों की समस्या को देखते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली और एक बुग्गी के गेहूं की तुलाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी