किसानों का धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी

पर किसानों ने आगामी आंदोलन को उग्र करने की रणनीति तैयार की। बता दें कि किसानों ने उचित मुआवजा न मिलने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दे रखी है। धरने की अध्यक्षता बब्बन चौधरी ने की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:32 PM (IST)
किसानों का धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी
किसानों का धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी

खुर्जा: जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव मदनपुर में उचित मुआवजे की मांग को लेकर पिछले 347 दिनों से बैठे किसानों का धरना-प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा। किसानों ने सरकार पर अनदेखी करने का आरोप लगाकर आगामी दिनों में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

ज्ञात हो कि फ्रेट कारिडोर द्वारा क्षेत्र के कई गांवों की जमीन अधिग्रहण की गई है। जिसमें रेलवे का कार्य चल रहा है। लेकिन किसान उचित मुआवजे की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन करते आ रहें है। गांव मदनपुर में पिछले 346 दिनों से बैठे किसानों का धरना-प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा। धरने पर बैठे किसानों का संचालन करते हुए चौधरी केहर सिंह ने कहा कि पिछले 347 दिनों से किसान धरने पर बैठे हुए है। धरना-प्रदर्शन को एक वर्ष होने जा रहा है, लेकिन शासन-प्रशासन की अभी तक नींद नहीं खुली है। शासन-प्रशासन ने यहां पर आकर किसानों का हालचाल भी नहीं पूछा है। जिससे किसानों के सब्र का बांध टूट रहा है। किसान उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। अगर किसानों ने आंदोलन किया, तो उसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। किसानों ने कहा कि शासन-प्रशासन या तो किसानों से वार्ता कर शत प्रतिशत मागों का समाधान करे या फिर किसानो से टकराने को तैयार रहे। इसके बाद धरना स्थल पर किसानों ने आगामी आंदोलन को उग्र करने की रणनीति तैयार की। बता दें कि किसानों ने उचित मुआवजा न मिलने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दे रखी है। धरने की अध्यक्षता बब्बन चौधरी ने की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी