गोवंशों को चारा न देने पर ईओ से स्पष्टीकरण, केयरटेकरों का काटा वेतन

जहांगीराबाद में स्थित कान्हा गोशाला में समय से गोवंशों को चारा-पानी न देने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जहांगीराबाद ईओ से जवाब तलब किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:48 PM (IST)
गोवंशों को चारा न देने पर ईओ से स्पष्टीकरण, केयरटेकरों का काटा वेतन
गोवंशों को चारा न देने पर ईओ से स्पष्टीकरण, केयरटेकरों का काटा वेतन

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद में स्थित कान्हा गोशाला में समय से गोवंशों को चारा-पानी न देने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जहांगीराबाद ईओ से जवाब तलब किया है। वहीं गोशाला के केयर टेकरों का एक सप्ताह का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है। गोवंशों की सही केयर न होने पर लगातार मौत हो रहीं हैं। जिसको लेकर डीएम गोशालाओं का औचक निरीक्षण कर कार्रवाई कर रहे हैं।

गुरुवार को डीएम रविंद्र कुमार ने जहांगीराबाद में गोशाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी से गोवंशों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान गोशाला में 300 गोवंश संरक्षित बताए गए। वहीं गोशाला में गोवंशों को समय से चारा ने देने समेत कई लापरवाही सामने आई। इसको लेकर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पालिका ईओ से स्पष्टीकरण मांगा। वहीं केयर टेकरों पर सात दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई। डीएम ने कहा कि गोवंशों को हर हाल में समय से चारे की व्यवस्था की जाए। उनके स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखा जाए। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, ईओ नगर पालिका, पशु चिकित्साधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी