व्यापार की उन्नति में कर्मचारियों का भी होता है योगदान

स्याना रोड पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के बुलंदशहर चैप्टर ने जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें व्यापारिक विचारक एवं मोटिवेशनल वक्ता राजेश अग्रवाल ने व्यापार की वृद्धि के लिए टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:22 PM (IST)
व्यापार की उन्नति में कर्मचारियों का भी होता है योगदान
व्यापार की उन्नति में कर्मचारियों का भी होता है योगदान

जेएनएन, बुलंदशहर। स्याना रोड पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के बुलंदशहर चैप्टर ने जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें व्यापारिक विचारक एवं मोटिवेशनल वक्ता राजेश अग्रवाल ने व्यापार की वृद्धि के लिए टिप्स दिए।

इस दौरान राजेश अग्रवाल ने कहा कि सभी सभी व्यापारी अपने स्टाफ के साथ परिवार के सदस्यों की तरह व्यवहार करें। ताकि वह मन लगाकर कार्य कर सकें। उन्होंने स्टाफ को भी प्रेरित करते हुए कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी समझें और पूरी निष्ठा के साथ उसे निभाए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उद्योग उपायुक्त योगेश कुमार ने भी व्यापारियों को सफलता के गुर सिखाए। कहा कि सफल उद्यमी अपने व्यापार की उन्नति में कर्मचारियों की भागीदारी को अनदेखा नहीं करता है। क्योंकि व्यापार सभी के परिश्रम से शिखर पर पहुंचता है। इस मौके पर गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, खुर्जा सिकंदराबाद, चैप्टर के चेयरमैन एवं सचिव सहित बुलंदशहर चैप्टर चेयरमैन विकास गुप्ता, सचिव प्रदीप सिघल, अनिल अग्रवाल, तुषार कांत जिदल, अनिल अग्रवाल, संजीव रामा, राहुल अग्रवाल, सोहेल जीत सिंह आदि मौजूद रहे।

किसान की बेटियों ने राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव भराना निवासी किसान की दो बेटियों ने इस बार भी सिकन्दराबाद का नाम रोशन किया है। राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर दोनो ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बेटियों की कामयाबी पर परिवार में खुशी का माहौल है।

गांव भराना निवासी किसान सुशील नागर ने बताया उनकी दो बेटियां कराटे खेलती हैं।रविवार को बुलंदशहर में इंटरनेशनल सोतोकाई कराटे डू फेडरेशन के तत्वावधान में राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। जिसमें गाजियाबाद,मेरठ,बुलंदशहर, अलीगढ़, भदौई, कानपुर, कन्नौज समेत प्रदेश के 19 जिलों के करीब दो सौ खिलाडिय़ों ने प्रतिभाग किया। उनकी पुत्री निधि नागर व गरिमा नागर ने अंडर 18 में प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। निधि ने भदौई की खुशी को और गरिमा ने गाजियाबाद की खिलाड़ी को हराकर अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीते। दोनों बहनें पंजाब के बटाला में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी ।दोनों बहने राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अभी तक करीब दो दो दर्जन से अधिक गोल्ड व सिल्वर समेत अन्य मेडल जीत चुकी है।

chat bot
आपका साथी