फाल्ट के चलते गुल रही बिजली, लोग हुए परेशान

खुर्जा में बूंदाबांदी के साथ चली तेज हवा से देहात और शहर की कई कालोनियों की बिजली गुल हो गई। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगह बुधवार को विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:33 PM (IST)
फाल्ट के चलते गुल रही बिजली, लोग हुए परेशान
फाल्ट के चलते गुल रही बिजली, लोग हुए परेशान

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में बूंदाबांदी के साथ चली तेज हवा से देहात और शहर की कई कालोनियों की बिजली गुल हो गई। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगह बुधवार को विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

खुर्जा क्षेत्र में मंगलवार देर शाम हल्की बूंदाबांदी के बीच तेज हवा चली। जिससे क्षेत्र में कई स्थानों पर विद्युत लाइन में फाल्ट आ गए। ऐसे में खुर्जा की ज्ञान लोक कालोनी, राम सिंह का बाड़ा, बड़ा मोहल्ला समेत कई कालोनियों की बिजली घंटो गुल रही। ऐसे में घरों में लगे इनवर्टर भी जवाब दे गए। जिस पर कालोनी के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर मामन विद्युत घर से जुड़े कई गांव धराऊ, नगला मोहद्दीनपुर, दिनौल समेत कई गांवों में भी रात भर बत्ती गुल रही। उधर विद्युत कर्मी फाल्टों को ठीक करने में जुट गए। जिसके बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी, तो लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, एक्सईएन डीवी सिंह ने बताया कि जिन क्षेत्रों में फाल्ट संबंधित समस्या आई थी, उन्हें ठीक करा दिया गया है। दर्जनों गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप

शिकारपुर क्षेत्र के कैलावन बिजलीघर से जुड़े दर्जनों गांव की लगातार 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप रही। जिसके कारण हजारों उपभोक्ता परेशान रहे। बिजली ठप होने का कारण संबंधित अधिकारियों की लापरवाही माना जा रहा है। प्रदेश सरकार किसानों को 18 घंटे बिजली आपूर्ति दिए जाने का बेशक राग अलापती रहे। स्थानीय अधिकारी इसके प्रति कितने गंभीर हैं। इसका अंदाजा पिछले दर्जनों गांव की विद्युत आपूर्ति ठप रहने से लगाया जा सकता है। बिजली घर से जुडे कैलावन, खंडवाया, आंचरू, पारौली, हलपुरा, मोरोनी, दरियापुर, भटोला आदि गांव की विद्युत आपूर्ति मंगलवार कि सुबह 10 बजे से ठप हो गई। किसानों ने बिजलीघर पर विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारणों की जानकारी ली। वहां जेई अथवा अन्य कोई संबंधित अधिकारी नहीं मिला। एसडीओ सोमदत्त सोलंकी से जानकारी की तो पता लगा कि 11 हजार लाईन का केबिल बक्सा फट गया है। जिसके कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हुई। एसडीओ ने कहा कि इसका जेई की ओर से डिमांड नोट नहीं भेजा गया। जिसके कारण समय से ठीक नहीं हो पाया। बुधवार की दोपहर दो बजे क्षेत्र के लोगों को विद्युत आपूर्ति मिल पाई।

chat bot
आपका साथी