नाले के पानी में डूब गया विद्युत उपकेंद्र, 18 गांवों की आपूर्ति ठप

तेज बरसात के चलते रविवार को एक बार फिर खुर्जा रोड का बड़ा नाला उफना गया। इससे बिजली उपकेंद्र परिसर में जलभराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 11:06 PM (IST)
नाले के पानी में डूब गया विद्युत उपकेंद्र, 18 गांवों की आपूर्ति ठप
नाले के पानी में डूब गया विद्युत उपकेंद्र, 18 गांवों की आपूर्ति ठप

बुलंदशहर, जेएनएन। तेज बरसात के चलते रविवार को एक बार फिर खुर्जा रोड का बड़ा नाला उफना गया। इससे बिजली उपकेंद्र परिसर में जलभराव हो गया। मशीन से लेकर ट्रांसफार्मरों तक जलभराव के कारण 18 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

सिकंदराबाद के खुर्जा रोड पर 10 एमवीए का बिजली उपकेंद्र है। इससे गांवों को बिजली आपूर्ति होती है। उपकेंद्र के आगे ही बड़ा नाला गुजरता है। इसमें सिकंदराबाद नगर के साथ औद्योगिक क्षेत्र का गंदा पानी बहता है। जगह-जगह अवरोध के कारण बरसात में नाला उफना जाता है और उसका पानी उपकेंद्र में भर जाता है। रविवार को भी डेढ़ घंटे तेज बारिश के कारण नाले का पानी उपकेंद्र परिसर में भर गया। कर्मियों में हड़कंप उस समय मच गया जब परिसर के रखे ट्रांसफार्मर के साथ साथ अंदर लगी ओसीबी मशीनों तक जलभराव होने लगा। आनन-फानन ट्रांसमिशन से उपकेंद्र को आने वाली बिजली सप्लाई को बंद कराया गया। इससे उपकेंद्र से जुड़े प्रानगढ़, हदीमपुर, जौली, मल्लपुर, भौखेड़ा, बुटैना समेत 18 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

पालिका ने आनन-फानन कराई नाले की सफाई

बिजली उपकेंद्र में दो से तीन फुट जलभराव होने की ऊर्जा निगम के एसडीओ की सूचना नगरपालिका प्रशासन ने जेसीबी भेजकर नाले की सफाई के लिए अभियान चलाया। कई जगह अवरोध दूर कर नाले की पानी निकासी कराई। करीब दो घंटे चले अभियान के बाद उपकेन्द्र को जलभराव से मुक्ति मिली।

इन्होंने कहा .

नाले की सफाई को कई बार पालिका प्रशासन को पत्र भेजकर मांग की जा चुकी है। अब जब तक ट्रांसफार्मर व मशीनों तक पहुंचा पानी पूरी तरह नहीं सूख जाता, तब तक बिजली उपकेन्द्र के साथ गांवों की आपूर्ति बंद रहेगी।

श्रीकृष्ण कुमार, अवर अभियंता, खुर्जा रोड बिजली उपकेंद्र

chat bot
आपका साथी